बुलंदशहर : प्रतिबंध के बावजूद अदा की नमाज, 21 के खिलाफ कार्रवाई

By: Dilip Kumar
3/27/2020 12:42:35 PM
नई दिल्ली

बुलंदशहर/जहांगीराबाद(अमित गोयल)। नगर में मस्जिद में मना के बावजूद नमाज अदा करने पर 21 लोगों पर कार्रवाई की गई। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सरकार ने भीड़ एकत्र होने वाले सभी धार्मिक स्थलों पर लोगों के एकत्र होने पर रोक लगाने के बावजूद नगर के मौहल्ला अंसारीयान की मस्जिद में नवाज अदा करने पर कोतवाली प्रभारी विवेक शर्मा ने मस्जिद के मौलवी नजीर अहमद पुत्र खैराती व मुतमल्ली असलम पुत्र सकीजन सहित 21 लोगों के खिलाफ मुक़दमा पंजीकृत किया है।

कोतवाली प्रभारी विवेक शर्मा ने बताया कि कल से लगातार लाऊडस्पीकर के माध्यम से सभी को सूचित कर दिया गया था कि जनपद में कोरोना वायरस के चलते धारा 144 लागू है इसलिए कहीं भी एक जगह लोग इकठ्ठा ना हो। खासतौर मस्जिदों में भी मुस्लिम समाज के लोगों को कहा गया था कि कोरोना वायरस के चलते मस्जिदों में केवल अजान ही दी जा सकती है। नमाज सभी मुस्लिम समाज के लोग अपने घर पर अदा करें।

आदेशों का उल्लंघन करते हुए मस्जिद में एक जगह लोग इकठ्ठा होकर नवाज अदा करते मिले इसलिये कार्रवाई को अंजाम देना पड़ा। शहर इमाम डा.सैयद कलीमुररहमान बुखारी ने नगर के मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की घर पर ही अपनी नमाज अदा करें, कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए शासन-प्रशासन के दिये दिशा-निर्देशों का पालन करें। 


comments