बुलंदशहर : प्राइवेट गाड़ी से निकले डीएम,जाना जनपद का हाल

By: Dilip Kumar
4/26/2020 6:04:41 PM
नई दिल्ली

बुलंदशहर (रविन्द्र कुमार शर्मा)। ड्यूटी पर तैनात अधिकारी और कर्मचारी लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने में नाकाम साबित हो रहे हैं। सोशल डिस्टेसिंग का खुलकर उल्लंघन किया जा रहा है। इसका खुलासा डीएम द्वारा प्राइवेट कार से किए गए औचक निरीक्षण में हुआ है। लापरवाही पर मंडी सचिव और पुलिस पिकेट पर तैनात सिपाहियों से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। वहीं, ड्यूटी पर मोबाइल चलाते मिले एक सिपाही को डीएम ने सस्पेंड कर दिया।

डीएम रविन्द्र कुमार ने शनिवार को लॉकडाउन की स्थिति का प्राइवेट गाड़ी से जायजा लिया। उन्होंने डीएम-रोड, डिप्टी गंज चौराहा, स्याना अड्डा, बुलन्दशहर कृषि उत्पादन मंडी समिति का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डिप्टी गंज चौराहे पर सामान्य रूप से वाहनों का संचालन होता पाया गया। चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मी द्वारा लॉक डाउन के बाद भी वाहनों को चेक नहीं किया जा रहा था। साथ ही बिना मास्क के वाहन चला रहे चालकों पर कार्रवाई नहीं हो रही थी। डीएम ने चौराहे पर तैनात कर्मियों का स्पष्टीकरण के साथ ही कार्रवाई के निर्देश दिये। स्याना अड्डे पर बनी पुलिस पिकेट में तैनात पुलिस कर्मियों द्वारा चौराहे से नगर में अन्दर आने-जाने से किसी भी वाहन को रोका-टोका नहीं जा रहा था। ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल अखिलेश यादव मोबाइल चलाते मिले।

डीएम ने कांस्टेबल को निलंबित करते हुए अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिये। औचक निरीक्षण के दौरान मंडी समिति परिसर में फल एवं सब्जी की दुकानों एवं गल्ला व्यापारियों की दुकानों पर भीड़ पाई गई तथा मंडी परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था। इस संबंध में प्रभारी अधिकारी मंडी समिति/एडीएम न्यायिक को सचिव मंडी बुलंदशहर का स्पष्टीकरण के साथ ही कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने मंडी परिसर में तैनात पुलिस कर्मियों को भी ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर स्पष्टीकरण के साथ कार्यवाही करने के निर्देश दिये। 


comments