रंगदारी मांगने व धमकी देने के मामले में पूर्व सांसद गिरफ्तार, भेजे गए जेल

By: Dilip Kumar
5/11/2020 2:55:07 PM
नई दिल्ली

जौनपुर से पूर्व सांसद बाहुबली धनंजय सिंह को जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर को जान से मारने की धमकी देने के साथ रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार करने के बाद 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। जौनपुर से बहुजन समाज पार्टी से सांसद रहे बाहुबली धनंजय सिंह का अपराध जगत तथा विवादों से काफी पुराना नाता रहा है। धनंजय सिंह को रविवार रात पुलिस ने गिरफ्तार किया। आज उनको जौनपुर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

धनंजय सिंह को अपहरण और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में आवास पर छापा मारकर गिरफ्तार किया गया। नमामि गंगे परियोजना के प्रोजेक्ट मैनेजर को अगवा कर धमकी देने के आरोप में जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह सहित दो को लाइन बाजार पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में आरोपित पूर्व सांसद व उसके सहयोगी विक्रम सिंह को जेल भेज दिया। पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है।

जौनपुर पुलिस की टीम ने रविवार की रात धनंजय सिंह के जौनपुर आवास पर छापेमारी की। पुलिस टीम ने आवास से पूर्व सांसद के साथ ही विक्रम सिंह को भी गिरफ्तार किया। एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक अभिनव सिंघल ने पूर्व सांसद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। यह कंस्ट्रक्शन कंपनी मुजफ्फरनगर की है। इस कंपनी के पास लगभग 300 करोड़ की लागत से जिले में सीवर लाइन बिछाने का टेंडर है। कंपनी के मालिक की ओर से ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद हरकत में आए पुलिस महकमे ने पूर्व सांसद के आवास पर छापेमारी कर उन्हेंं गिरफ्तार कर लिया। छापेमारी के लिए आधा दर्जन थानों की फोर्स लगाई गई थी।


comments