आठ निलंबित सांसदों के समर्थन में उतरे शरद पवार

By: Dilip Kumar
9/22/2020 2:10:23 PM
नई दिल्ली

राज्यसभा से निलंबित आठ सांसदों को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार का साथ मिला है। शरद पवार ने ट्वीट कर एलान किया है कि वो इन सांसदों के समर्थन में एक दिन का उपवास रखेंगे। उन्होंने ट्वीट किया कि मैं उन सांसदों के आंदोलन में हिस्सा लूंगा और उनके समर्थन में एक दिन का व्रत रखूंगा।

दरअसल, राज्यसभा में कृषि बिल के दौरान हंगामा करने वाले आठ सदस्यों को निलंबित कर दिया गया था। इन सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। सरकार की ओर से कार्रवाई करने का प्रस्ताव पेश किया गया, जिसके बाद ध्वनिमत से उसे मंजूरी मिली। सरकार के इस प्रस्ताव के बाद सांसदों को निलंबित कर दिया गया।

राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने रविवार के दिन हुए हंगामे को निंदनीय बताया और कहा कि वह सबसे बुरा दिन था। कार्रवाई होने के बाद आठ सांसद परिसर से बाहर नहीं गए और कार्रवाई को पांच बार स्थगित करना पड़ा। इसके कुछ देर बाद निलंबित सांसदों ने विपक्षी पार्टियों के सांसदों के साथ मिलकर गांधी प्रतिमा के पास धरना करना शुरू कर दिया।

आज सांसदों ने अपना धरना वापस ले लिया है। जिन सांसदों को निलंबित किया गया था वो हैं, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओ ब्रायन और डोला सेन, आप पार्टी से संजय सिंह, कांग्रेस से रिपुन बोरा, नासिर हुसैन, राजीव सातव, सीपीएम से केके राकेश औऱ ए करीम। 


comments