हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रन से हराया:गेंदबाजी में दिखा दम

By: Dilip Kumar
9/30/2020 12:59:30 AM
नई दिल्ली

आईपीएल के 13वें सीजन के 11वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 15 रन से हरा दिया। टीम की इस सीजन में पहली जीत है। इससे पहले टीम को दो मैच में हार मिली थी। मैच के हीरो सनराइजर्स के स्पिनर राशिद खान और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रहे। दोनों ने कुल 5 विकेट लेकर दिल्ली से जीत छीन ली। इससे पहले, मैच में हैदराबाद ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 162 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली 7 विकेट गंवाकर 147 रन ही बना सकी। दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने 28, शिखर धवन ने 34, शिमरोन हेटमायर ने 21 रन की पारी खेली। वहीं हैदराबाद के लिए राशिद ने 3 और भुवनेश्वर ने 2 विकेट लिए। इनके अलावा टी. नटराजन ने 1 विकेट लिया। राशिद खान मैन ऑफ द मैच रहे।

आईपीएल में राशिद का बेस्ट परफॉर्मेंस

अफगानिस्तान के राशिद खान ने मैच में 14 रन देकर 3 विकेट लिए। यह उनका आईपीएल में अब तक का बेस्ट परफॉर्मेंस है। इससे पहले वे तीन बार 19 रन देकर 3 विकेट ले चुके हैं। यह कारनामा उन्होंने सबसे पहले 2017 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ किया। इसके बाद 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ भी यह प्रदर्शन दोहराया था।

बेयरस्टो की आईपीएल में चौथी फिफ्टी

मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की धीमी शुरुआत हुई थी। शुरुआती 5 ओवर में टीम 24 रन ही बना पाई थी। इसके बाद ओपनर डेविड वॉर्नर ने 45, जॉनी बेयरस्टो ने 53 और केन विलियम्सन ने 41 रन की पारी खेली। बेयरस्टो की आईपीएल में यह चौथी फिफ्टी रही।

अमित मिश्रा और कगिसो रबाडा को 2-2 विकेट

वहीं, दिल्ली के लिए अमित मिश्रा और कगिसो रबाडा ने 2-2 विकेट लिए। अमित ने हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर (45) को विकेटकीपर ऋषभ पंत और मनीष पांडे (3) को रबाडा के हाथों कैच आउट कराया। रबाडा ने जॉनी बेयरस्टो (53) और केन विलियम्सन (41) को पवेलियन भेजा। उन्होंने बेयरस्टो को एनरिच नोर्त्जे के हाथों कैच आउट कराया, जबकि विलियम्सन का कैच अक्षर पटेल ने लिया।

सस्ते-महंगे खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस

हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। वॉर्नर ने 33 बॉल पर 45 रन की पारी खेली। इसके बाद मनीष पांडे (11 करोड़ रु.) दूसरे महंगे खिलाड़ी रहे, जो 5 बॉल पर सिर्फ 3 रन ही बना सके। टीम में 20 लाख रुपए कीमत के साथ अब्दुल समद सबसे सस्ते रहे। उन्होंने अपनी पारी में 7 बॉल पर 12 रन बनाए। वहीं, दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर रहे। पंत ने मैच में 27 बॉल पर 28 और हेटमायर ने 12 बॉल पर 21 रन की पारी खेली। टीम में 1.10 करोड़ रुपए कीमत के साथ ईशांत शर्मा सबसे सस्ते रहे। उन्होंने 3 ओवर में 26 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया।

विलियम्सन और ईशांत का सीजन में पहला मैच

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम में एक बदलाव किया। आवेश खान की जगह ईशांत शर्मा को मौका मिला। वहीं, हैदराबाद में कप्तान वॉर्नर ने दो बदलाव किए। मोहम्मद नबी और ऋद्धिमान साहा को बाहर कर केन विलियम्सन और अब्दुल समद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। विलियम्सन और ईशांत का सीजन में यह पहला, जबकि अब्दुल का डेब्यू मैच रहा।

 


comments