डीजीपी पर बरसे नीतीश कुमार,लगाई फटकार

By: Dilip Kumar
1/15/2021 7:56:18 PM
नई दिल्ली

अटल पथ का उद्घाटन करने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को शुक्रवार को पत्रकारों ने घेर लिया. पटना में हुए रूपेश सिंह हत्याकांड को लेकर एक के बाद एक हुए सवालों का जवाब देते हुए नीतीश ने कहा कि कोई भी अपराध हो या परेशानी हो आप सीधे डीजीपी को बताएं. इस बात पर पत्रकारों ने एक स्वर में कहा कि वो फोन नहीं उठाते हैं. बस ये बात सुनते ही नीतीश कुमार भड़क गए और उन्होंने सीधे डीजीपी को फोन घुमा दिया और जमकर सुनाया.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को आर ब्लॉक-दीघा पुल का उद्घाटन करने पहुंचे थे और इसी दौरान मीडिया ने उनसे रूपेश हत्‍याकांड पर सवाल पूछना शुरू कर दिया. नीतीश कुमार ने कहा कि मीडियावाले विपक्ष की भाषा न बोलें. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आपको किसी अपराध के बारे में जानकारी मिलती है तो सीधा हमें बताएं.

आप फोन उठाएं और लोगों की बात सुनें
नीतीशः हैलो...अरे अभी यहां पर, हम थे..ये रोड का..अटल पथ के उद्घाटन में आए हैं, तो सारे मीडिया के लोग एक स्वर में पूछ रहे थे तो हमने कहा कि अगर आपको कुछ जानकारी मिले तो आप सीधे डीजीपी को बताइए..तो पता चला कि आप कोई बात ही नहीं कर रहे हैं किसी से.

फिर डीजीपी की बात सुनने के बादः ना..ना..वो ठीक है लेकिन आज हमने कह दिया है लोगों को..सारे पत्रकार लोगों को..कि आप लोगों को कोई डाउट रहे..कि साहब इस तरह से हो सकता है..या कोई किया हो गड़बड़...अगर कहीं से किसी अपराधी के बारे में..तो वो बात सीधे बताइए..

फिर कुछ देर में नीतीश कुमारः तो हमने कहा कि सीधे डीजीपी को बताइए तो अब आप अपने यहां फोन पर लोगों को कम्यूनिकेट करिए और फोन पर एक आदमी रखिए हमेशा... कह रहा है लोग..कि आप फोन लेते हैं नहीं.. ये करवा दीजिए..ये ठीक नहीं है. ये करवा दीजिए और पूरा का पूरा (फोन) रिसीव कीजिए और कोई भी पत्रकार हैं और दूसरे इंपॉर्टेंट लोग कुछ कहना चाहते हैं तो सुन जरूर लीजिए... ठीक है.

जारी किया नया नंबर
नीतीश कुमार से फटकार सुनने के बाद डीजीपी भी हरकत में आ गए. इस बातचीत के कुछ ही देर बाद एक नया फोन नंबर डीजीपी ऑफिस से जारी किया गया और बताया गया कि डीजीपी से बात करने के लिए ये नंबर हमेशा उपलब्‍ध रहेगा.


comments