जीवा पब्लिक स्कूल में ऑरेन्टेशन कार्यक्रम, छात्रों का किया गया मार्गदर्शन

By: Dilip Kumar
2/13/2021 8:17:50 PM
नई दिल्ली

फरीदाबाद(दुर्गेश झा)। सेक्टर-21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल मे शनिवार को ऑरेन्टेशन कार्यक्रम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें दसवीं कक्षा के छात्रों ने भाग लिया। इस दौरान उन्हें आगे के भविष्य के प्रति जागरूक किया गया। उनका भविष्य को लेकर मार्गदर्शन किया गया। कार्यक्रम के दौैरान 10 वीं के विज्ञान संकाय के 16 और वाणिज्य संकाय के 14 श्रेष्ठ छात्रों को विद्यालय की नीति के अनुसार छात्रवृति प्रदान की गई।

स्कूल के अध्यक्ष ऋषिपाल चौैहान ने बताया कि विद्यालय का यह कार्यक्रम एक प्रयास हैै, जिससेछात्रों को अवसर मिले कि वह अपनी क्षमता औैर कार्यकुशलता को पहचान सके। इसके साथ ही अभिभावकों के लिए भी यह एक अच्छा अवसर है कि वह अपने बच्चों को समझें। अपने बच्चों को सही दिशा-निर्देश दें जिससे छात्र अपने भविष्य को सफल दिशा की ओर ले जाएं। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौैरान सभी विषयों के अध्यापक छात्रों को आईएससीई औैर सीबीएसई के अंतर को समझाया। अंक निर्धारण की व्यवस्था को विस्तारपूर्वक बताया।

छात्रों को बताया गया कि आईएससी में उनके लिए कुछ विशेष प्रावधान निर्धारित किए गए हैं, जिसका लाभ छात्रों को ही प्राप्त होगा और वह भविष्य में उनके लिए कारगर सिद्घ होगा। ऋषिपाल चौहान के अनुसार कार्यक्रम में अभिभावकों को बताया गया कि वह विद्यालय की फि लॉस्फ ी को अवश्य अपनाए और अपने बच्चों को नैतिक शिक्षा अवश्य दें। साथ ही वे उन्हे ंदिनचर्या के नियम औैर स्वाध्याय अवश्य करनेे के लिए कहेें, जिससे बच्चों व्याप्त कमियां सुधर सके।

 


comments