क्या होता है जब आलोक नाथ साहसी रावों से लड़ते हैं...

By: Dilip Kumar
11/30/2021 4:57:07 PM

एक ऐसा समाज, जो अपने 'निर्धारित विचारों' को प्रचारित करने में विश्वास रखता है, बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अपने वरिष्ठों पर बहुत अधिक निर्भर करता है। लेकिन क्या होता है जब सब कुछ जानने वाले चाचा को नए ज़माने के व्यवहार का स्वाद मिल जाता है। लॉयंसगेट प्ले के पहले इंडियन ओरिजिनल 'हिकप्स एंड हुकअप्स' से राव की झलक लाजवाब है, क्योंकि हम सभी जानते हैं कि वे अपने हर किरदार में जान डाल देते हैं। इस कहानी में आलोक नाथ के राव परिवार में प्रवेश करने का फैसला सब कुछ उलट-पलटकर रख देता है।

यह जबरदस्त किरदार उनके विचारों और विचारधाराओं को तोड़कर रख देता है। सर्वोत्कृष्ट 'पेरी पौना' से अनावश्यक व्याख्यान तक, नाथ के तमाम पारंपरिक तरीकों को घर से कोसों दूर फेंक दिया जाता है, क्योंकि कहानी में युवा अपने अशांत चाचा को उनके जीवन और दिनचर्या की एक खूबसूरत झलक देते हुए नज़र आएँगे। युवा और सफल लोगों के रूप में भाई-बहन, जो अपने मन को जानते हैं, नाथ को उनके अडिग रवैये का स्वाद चखाते दिखाई देंगे।

लीडिंग मैन प्रतीक बब्बर कहते हैं, "आलोक नाथ के साथ शूट करना बेहतरीन अनुभव रहा। यह कहानी इस बात का बखान करती है कि एक बिना फिल्टर वाला परिवार कितना चौंकाने वाला हो सकता है और आलोक नाथ जी युवाओं के लिए पारंपरिक चीजों का प्रतीक होने के चलते इस किरदार के लिए एकदम सही थे।"
नाथ, जो सभी परिदृश्यों में संस्कारी हैं, कहते हैं, "कभी-कभी अपने आप पर मजाक बनाने देना भी उम्दा होता है। मेरे बारे में यह धारणा है लेकिन वीडियो दर्शाता है कि अभिनेता के रूप में हम स्वयं जागरूक हैं और हँसना जानते हैं। इस वीडियो को शूट करने में बहुत मजा आया। यह मेरे लिए बेहद सम्मानजनक बात है और साथ ही लंबे समय बाद मेरे काम का सबसे मजेदार अनुभव है।"

लॉयंसगेट प्ले से पहली बार रिलीज़ के लिए एक प्रचार के साधन के रूप में डिज़ाइन किया गया वीडियो, दर्शकों को थिरकने के लिए मजबूर कर देगा। आगे बढ़ने की कोशिश के साथ हर रूढ़िवादी विचार को खारिज करते हुए लारा और प्रतीक बेहद जरुरी तथ्य सामने लेकर आएँगे। हो सकता है कि चाचा नाथ को बदल पाने में बहुत देर हो जाए, लेकिन वे अपने दर्शकों को समय रहते बदलने की उम्मीद करते हैं। उनके साथ बिना वर्जित धारणा और मजेदार यात्रा पर जाने के लिए तैयार हो जाइए।
लारा दत्ता और प्रतीक बब्बर द्वारा अभिनीत और कुणाल कोहली द्वारा निर्देशित 'हिकप्स एंड हुकअप्स' 26 नवंबर से स्ट्रीम होगी।


comments