सफेद दाग,और सोरायशिस चर्म रोग नही, इलाज संभव:डॉ काबरा

By: Dilip Kumar
3/9/2022 11:34:04 AM

नई दिल्ली(बंसी लाल)। तरह -तरह की बीमारियों का इलाज भी आज होम्योपैथी में सम्भव है, लोंगो मे भ्रांतियां है कि सफेद दाग,(ल्युकोडर्मा ) और सोरायशिस कि बीमारी चर्म रोग या कुष्ट रोग है, यह केवल शारिरिक कमियों के कारण होती हैं, यह कहना था महाराष्ट्र में जलगाँव के रहने वाले होम्योपैथी मेडिशन के प्रशिद्ध डॉक्टर एनएम काबरा का।
डॉ काबरा ने दिल्ली के प्रेसक्लब में एक कॉन्फ्रेंस में बताया कि एलोपैथिक,व आयुर्वेद में हर इलाज संभव नही, वही बिना सर्जरी के कई तरह से इलाज होम्योपैथी दवाइयों के द्वारा किया जा रहा है।

डॉ काबरा ने बताया कि ल्युकोडर्मा, सफ़ेद दाग शरीर के किसी भी हिस्से में हो जाता है जहाँ शरीर मे कुछ विटामिनों की कमियां होती है, जिसके कारण यह सफ़ेद दाग हो जाते है, सही समय पर और सही इलाज मिल जाये तो सम्भवतः बीमारी ठीक हो जाती है। डॉ काबरा दंपति पिछले काफी समय से होमयपेथी इलाज से हजारों मरीजो को लाभ पहुचा चुके है। उनका मानना है कि परिश्रम और मूलदोष का निदान कर सही दवाइयों का चयन,आहार,विचार को प्रभावी करने के साथ मरीजो के व्यवहार में उसको अमल में लाने के लिये सुलभ सलाह भी देते है, काबरा के कहना है कि काया दोष मिटाने से साइड इफेक्ट नही मगर साइड बेनिफिट जरूर मिलता है।वह "ममता विश्व चर्म सेवा " का लोकार्पण जल्द करेंगे, ऑनलाइन इलाज भी लिया जाता है। डॉ काबरा न बताया कि प्रभावी उपचार के लिए कई अनुशंधान भी किये है, उन्हें,विश्व होम्योपैथी परिषद 1996 इटली में "विशेष अनुशंधान चिकित्सक ' सम्मान से नवाजा जा चुका है।


comments