सोनी सब के कलाकारों के जन्‍माष्‍टमी पर विचार

By: Dilip Kumar
8/20/2022 1:27:48 PM

नई दिल्ली से कुलवंत कौर की रिपोर्ट।  सुमीत राघवन, जोकि सोनी सब के ‘वागले की दुनिया’ में राजेश वागले का किरदार निभा रहे हैं, ने कहा, “मेरे परिवार में जन्‍माष्‍टमी का जश्‍न बहुत जोर-शोर से मनाया जाता है। हम भगवान कृष्‍ण के बहुत बड़े भक्‍त हैं। जश्‍न की शुरूआत आधी रात को रीति-रिवाजों के साथ होती है। हम भगवान कृष्‍ण को घर पर बनी मिठाइयों का भोग लगाते हैं और उसके बाद एक छोटी सी पूजा होती है। इस उत्‍सव से जुड़ी मेरी बचपन की कई मीठी यादें हैं, जहां हम कॉलोनी में एक जगह जमा होकर हांडी फोड़ते थे। मेरी प्रार्थना है कि नन्‍हें माखनचोर आपकी सभी चिंताओं और परेशानियों को हर लें। आप सभी को एक सुखद और समृद्धशाली जन्‍माष्‍टमी की शुभकामनायें।”

दर्शन गुर्जर, जोकि सोनी सब के ‘पुष्‍पा इम्‍पॉसिबल’ में चिराग पटेल की भूमिका निभा रहे हैं, ने कहा, “चाहे यह घर पर बड़ों के साथ पूजा के लिये पकवानों को तैयार करना या एकसाथ प्रार्थना करना हो या फिर अपने प्रियजनों के साथ जन्‍माष्‍टमी का जश्‍न मनाना हो, इन सभी का मेरी जिंदगी पर काफी सकारात्‍मक प्रभाव पड़ा है। मुझे याद है कि मैं
बचपन के दिनों से ही स्‍थानीय मंदिर को फूल-हारों से सजाता था, मंत्रोच्‍चार करता था और अपने कजिन्‍स के साथ दही हांडी फोड़ता था। ये मेरी जिंदगी की अनमोल यादें हैं।
इस पावन अवसर पर मेरी कामना है कि भगवान कृष्‍ण आपको शांति एवं समृद्धि का आशीर्वाद दें। आप सभी को जन्‍माष्‍टमी की ढेरों शुभकामनायें।”


comments