एस जयशंकर बोले, आतंकवाद को लेकर कभी भी पीछे नहीं हटेंगे और न कभी समझौता करेंगे

By: Dilip Kumar
11/19/2022 9:38:04 PM

शनिवार को ' नो मनी फॉर टेरर ' (एनएमएफटी) सम्मेलन को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने हाल के वर्षों में आतंकवादी खतरे के बढ़ते दायरे, पैमाने और तीव्रता के पीछे के कारणों पर प्रकाश डाला। जयशंकर ने ट्वीट किया, "आज ' नो मनी फॉर टेरर' सम्मेलन को संबोधित किया। अंतरराष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देने के सत्र में बात की। हाल के वर्षों में आतंकवादी खतरे के बढ़ते दायरे, पैमाने और तीव्रता के कारणों पर प्रकाश डाला।"

"भारत , समान विचारधारा वाले भागीदारों के साथ, वैश्विक सुरक्षा और स्थिरता के लिए आतंकवाद के अस्तित्व के खतरों को उजागर करने के लिए प्रतिबद्ध और ऊर्जावान रहेगा। जयशंकर ने कहा, 'नो मनी फॉर टेरर' प्लेटफॉर्म का उद्देश्य टेरर फाइनेंसिंग के खिलाफ बिग फाइट को व्यापक आधार देना है। उन्होंने कहा, जब आतंकवाद की बात आती है तो हम कभी भी पीछे नहीं हटेंगे, हम कभी समझौता नहीं करेंगे और हम न्याय सुनिश्चित करने के अपने प्रयास को कभी नहीं छोड़ेंगे। 18-19 नवंबर को आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लेने वाले देशों और संगठनों को आतंकवाद विरोधी वित्तपोषण पर मौजूदा अंतरराष्ट्रीय शासन की प्रभावशीलता और उभरती चुनौतियों का समाधान करने के लिए आवश्यक कदमों पर विचार-विमर्श करने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करता है।

शिखर सम्मेलन के इतर जयशंकर ने मालदीव के गृह मंत्री इमरान अब्दुल्ला से मुलाकात की और एक विशेष संबंध के लिए भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया। जयशंकर ने कहा, " मालदीव के गृह मंत्री इमरान अब्दुल्ला से 'नो मनी फॉर टेरर' सम्मेलन के मौके पर मुलाकात कर अच्छा लगा। उनकी उपस्थिति आतंकवाद के खिलाफ मालदीव की सैद्धांतिक स्थिति की पुष्टि है।"


comments