दादा की स्मृति में लगाया रक्तदान शिविर

By: Dilip Kumar
12/19/2022 6:41:14 AM

नई दिल्ली से कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। जजपा के हरियाणा के उपाध्यक्ष प्रवीण डूडी ने पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के सहयोग से अपने दादा स्व. रामस्वरुप डूडी की 29वीं पुण्यतिथि के अवसर पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर का संयोजन डूडी परिवार के विजय डूडी, सुनील डूडी, क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल और सह संयोजक अल्पना मित्तल ने किया। 

शिविर का शुभारम्भ जजपा के जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र सौरोत किया। इस मौके पर  नगरपालिका के चेयरमैन डा.यशपाल, जिला भाजपा के महासचिव राजीव कत्याल,बलदेव सिंह अलावलपुर,  फरीदाबाद रेडक्राॅस के महासचिव बिजेन्द्र सौरोत आदि ने भी रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया। सभी अतिथियों ने रक्तमित्रो की प्रशंसा और सम्मानित करते हुए कहा कि रक्तदान करना मानव जीवन तथा ईश्वर की प्रत्यक्ष सेवा करने के समान है। उनके दिए गए रक्त से अनेक लोगों की जान बचाई सकती है।शिविर संयोजक प्रवीण डूडी ने सभी रक्तमित्रों का धन्यवाद करते हुए कहा कि  सेवा कार्य जैसे पौधारोपण, रक्तदान शिविर आदि लगाकर अपने पूर्वजों को याद करने अच्छा तरीका हैं ।प्रत्येक पुरुष को तीन माह और महिला को चार माह में रक्तदान अवश्य करना चाहिए।

इससे न सिर्फ रक्त की शुद्धि होती है, बल्कि आकस्मिक समय में कई जरुरतमंदों की जान बचाने में काम आता है। संयोजक विकास मित्तल और अल्पना मित्तल  ने बताया कि शिविर में लगभग 125 लोगो ने रजिस्ट्रेशन जिसमें से 85 रक्दाताओं ने रक्तदान किया।  सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र और उपहार देकर सम्मानित किया गया। रक्तदान शिविर में डाक्टर नरेश डागर, सुनील डागर, मुकेश चौहान, आकाश डूडी, विशाल डूडी,दीपक मलिक,नेपाल सिंह,संजीव, कमलेश, मनीषा, पुजा, भुषण, मनोज, बबली, ललीता,  रुद्र नारायण , विकल्प आदि ने विशेष सहयोग दिया।


comments