छत्तीसगढ़ के राज्योत्सव में बोले मोदी, प्रदेश का भाग्य बदलने में जुटे हैं रमन सिंह

By: Dilip Kumar
11/1/2016 6:57:16 PM
नई दिल्ली

छत्तीसगढ़ राज्य की स्थापना के 16 साल पूरे होने पर राज्योत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश में हो रहे विकास कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि यहां की प्राकृतिक संपदा का उचित उपयोग हो रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री रमन सिंह की तारीफ की और कहा कि इन विकास कार्यों से छत्तीसगढ़ का भाग्य बदल जायेगा।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। साथ ही इसकी आवश्यकता इसलिए है क्योंकि इससे अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलती है. पीएम ने बताया कि रमन सिंह ने उन्हें अपने प्रोजेक्ट जंगल सफारी दिखाया। यहां पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं. यह नंदन वन में स्थित है। प्रधानमंत्री ने यहां अपने कैमरे से बाघ की तसवीर भी खींची।

मोदी ने इस मौके पर प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया और उनका धन्यवाद किया, क्योंकि उनके प्रयास से ही छत्तीसगढ़ राज्य अस्तित्व में आया। उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को भी याद किया और कहा कि उनके जन्मशताब्दी वर्ष में मुझे उनकी प्रतिमा का अनावरण करने का मौका मिला। राज्योत्सव कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब महिलाओं के बीच रसोई गैस का वितरण भी किया।

मोदी ने इस मौके पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 15 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आज भाई दूज का पावन पर्व है और इस अवसर पर मुझे छत्तीसगढ़ की बहनों ने आशीर्वाद दिया है, खासकर आदिवासी बहनों का मैं इसके लिए आभारी हूं।


comments