पीएम मोदी बोले, देशवासियों से मांगे सिर्फ 50 दिन, इसके बाद परेशानी हो तो बीच चौराहे सज़ा को तैयार

By: Dilip Kumar
11/13/2016 5:14:40 PM
नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोवा में बोलते हुए ब्‍लैक मनी रखने वालों पर फिर हमला बोला। उन्‍होंने मोपा एयरपोर्ट का शिलान्‍यास करते हुए कहा कि भारत के लोग अब चैन से सो रहे हैं, लेकिन कुछ ही नीदें हराम हैं। उन्‍होंने 500, 1000 रुपए के नोट बंद करने के फैसले पर टिप्‍पणी करते हुए कहा, ”यह भ्रष्‍टाचार और काला धन को खत्‍म करने की दिशा में महत्‍वपूर्ण कदम है, लेकिन कुछ लोग अपनी दुनिया में खोए हुए हैं। लोगों ने एक ऐसी सरकार चुनी है और वे इससे काफी कुछ चाहते हैं।

2014 में कई लोगों ने देश को भ्रष्‍टाचार से आजादी दिलाने के लिए वोट दिया था। अगर आपने मुझसे काले धन की बुराई को दूर करने के लिए कहा है तो मैं ऐसा कैसे नहीं करता। ये काम पहले वाली सरकार टालती रही।” पीएम ने काला धन रखने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा कि ‘जिनके पास बेनामी संपत्ति है, हम उनपर हमला बोलने वाले हैं।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोपा ग्रीनफील्‍ड एयरपोर्ट का शिलान्‍यास करने के लिए गोवा में हैं।

यहां कई विकास प्रोजेक्‍ट्स की शुरुआत पीएम के हाथों की गई। पीएम ने इससे पहले, रक्षा मंत्री व गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर की खूब तारीफ की। उन्‍होंने कहा, ”मैं मनोहर पर्रिकर को गोवा में राजनैतिक संस्‍कृति बदलने के लिए बधाई देता हूं, वे गोवा में विकास को नई ऊंचाइयों पर लेकर गई हैं। पर्रिकर की वजह से, गोवा ने राजनैतिक स्थिरता देखी है और ऐसी सरकार बनाई है जो राज्‍य के भले के लिए काम करती है। मोदी ने कहा, ”ऐसा कहा जाता है कि अकबर की कैबिनेट में नवरत्‍न थे, मैं गर्व से कह सकता हूं कि मेरी कैबिनेट में कई हैं, गोवा से पर्रिकर जी उनमें से एक हैं।” 

गोवा में बोलते-बोलते प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी बोलते-बोलते भावुक हो गए। उन्होंने कहा- ”मैंने घर-परिवार, सब देश के लिए छोड़ा। सबकुछ देश के नाम करा है।” पीएम मोदी ने गोवा में भी गंगा का जिक्र किया। पीएम बोले, ‘जो लोग पहले चवन्नी गंगा में नहीं डालते थे अब 500-1000 के नोट वहां डाल रहे हैं।’ पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा, ‘जिन लोगों ने 2जी-3जी स्कैम किया उन्हें अब 4000 रुपए बदलने के लिए लाइन में खड़ा होना पड़ता है।’


comments