कैच लेने की कोशिश में सिर पर लगी BALL, भारतीय क्रिकेटर हॉस्पिटल में भर्ती

By: Dilip Kumar
11/24/2016 9:51:05 AM
नई दिल्ली

ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूजेस के मैच के दौरान सर पर बॉल लगने से हुई मौत के बाद इस खेल को काफी खतरनाक माना जाने लगा है।  क्रिकेटर्स भी अपनी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हैं।  खिलाड़ियों के लिए स्पेशल हेलमेट्स भी आ गए हैं लेकिन अभी भी अक्सर बल्लेबाज के पास क्लोज फील्डिंग कर रहे फील्डर्स पर खतरा बना रहता है और इसका ताजा उदाहरण रणजी मैच में के दौरान एक खिलाड़ी के सर में लगी चोट है। 

हैदराबाद और छत्तीसगढ़ के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप सी मुकाबले में दुखद घटना घट गई।  हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज तनमय अग्रवाल सिर पर गेंद लगने से जख्मी हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा।  तनमय फॉरवर्ड शॉट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे तभी छत्तीसगढ़ के विकेटकीपर बल्लेबाज मनोज सिंह ने लेफ्ट ऑर्म स्पिनर मेहदी हसन की शॉर्ट गेंद पर करारा शॉट खेला। 

गेंद तनमय के हेल्मेट पर जा लगी। तनमय ने कैच लेने के लिए डाइव लगा दी।  जैसे ही गेंद जमीन पर गिरी तनमय भी गिर गए।  तनमय गेंद लगने के बाद होश में थे, लेकिन उन्हें चक्कर आ रहे थे।  इसके बाद तन्मय को स्ट्रेचर के सहारे मैदान से बाहर ले जाया गया।  शुरूआती जांच करने के बाद मेडिकल स्टाफ ने उनके सिर का स्कैन कराने की सलाह दी. जिसके बाद उन्हें एंबुलेंस से तुरंत अस्पताल ले जाया गया। 


comments