कोलंबिया हवाई हादसे में 76 की मौत, विमान में ब्रीजीली फुटबॉल टीम थी सवार

By: Garima Rai
11/30/2016 11:09:43 AM
नई दिल्ली

ब्राजील से 81 यात्रियों को लेकर कोलंबिया आ रहा चार्टर विमान मेडलिन हवाई अड्डे पर उतरने से पहले ही बाहरी पहाड़ी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान यात्रियों में ब्राजील फुटबॉल क्लब के खिलाड़ी भी शामिल थे। यह टीम कोलंबिया में एक क्षेत्रीय टूर्नामेंट खेलने जा रही थी। हादसे के बाद 25 शव निकाले जा चुके हैं। छह लोगों के जीवित बचने के समाचार हैं जिनमें तीन फुटबॉल खिलाड़ी, टीम के साथ चल रहा एक पत्रकार और दो चालक दल के सदस्य शामिल हैं।

कोलंबिया की नागरिक विमान एजेंसी के मुताबिक यह उड़ान एक छोटी एयरलाइन कंपनी ला-मिया द्वारा संचालित की जा रही थी, जिसमें ब्राजील फुटबॉल टीम के प्रथम श्रेणी के खिलाड़ी शामिल थे। इस विमान ने ब्राजील से उड़ान भरी थी और कोलंबिया के सफर पर निकलने से पहले यह बोलिविया के सांता क्रूज में भी रुका था। एयरक्राफ्ट में 72 यात्रियों के अलावा 9 विमान चालक दल के सदस्य सवार थे। मेडलिन के बाहरी क्षेत्र में यह हादसा सोमवार रात 10 बजे (भारतीय समयानुसार मंगलवार सुबह 8:30 बजे) हुआ।

मेडलिन एयरपोर्ट से जारी बयान में कहा गया है कि हादसे में छह लोगों को जीवित बचा लिया गया है, जिनमें से तीन फुटबॉल खिलाड़ी भी शामिल है। अस्पताल भेजे गए सभी घायल होश में हैं और बात कर पा रहे हैं। दुर्घटना स्थल पर कुछ भी साफ दिखाई नहीं देने के कारण राहत और बचाव दल को दुर्घटना स्थल तक पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हादसा शहर के पहाड़ी इलाके में हुआ है जहां बारिश भी हो रही थी।


comments