गोहत्या को लेकर विवाद फिर से गहराया

By: Dilip Kumar
6/1/2017 6:03:33 PM
नई दिल्ली

केरल में गोहत्या को लेकर विवाद फिर से गहराया गया है. अब कोचि में कांग्रेस विधायक टीवी बलराम के खुलेआम बीफ खाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक ने कांग्रेस विधायक ने बीफ खाकर व्रत तोड़. हाल ही में केंद्र सरकार ने काटने के लिए मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर बैन लगा दिया था, जिसके विरोध में कांग्रेस विधायक टीवी बलराम ने 19 साल बाद बीफ खाया है. कोचि में उनके बीफ खाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वहीं, केरल में खुलेआम गाय काटने वाले यूथ कांग्रेस के आठ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

यूथ कांग्रेस के गिरफ्तार कार्यकर्ताओं में यूथ कांग्रेस के कन्नूर संसदीय क्षेत्र कमेटी के पूर्व नेता रिजिल मकुट्टी भी शामिल है. इन लोगों ने 27 मई को खुलेआम गाय काटा था, जिसके बाद मकुट्टी को इंडियन यूथ कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था. शनिवार रात केरल बीजेपी अध्यक्ष राजशेखरन ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें कुछ लोग सरेआम एक गाय काटते हुए और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारा लगाते हुए दिख रहे हैं.

इस वीडियो में यह भी दिख रहा है कि कुछ लोगों के हाथ में यूथ कांग्रेस का झंडा है. वीडियो पोस्ट करते हुए राजशेखरन ने आरोप लगाया था कि राज्य में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरेआम एक गाय की हत्या की है. इसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया. इस घटना के बाद केरल पुलिस ने इस मामले में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था. केरल यूथ कांग्रेस पर सरेआम गाय काटने के आरोपों को लेकर कांग्रेस पार्टी बैकफुट पर है. कांग्रेस ने इस मामले में आरोप यूथ कांग्रेस के नेता रिजिल मकुट्टी को सस्पेंड कर दिया था. इससे पहले पार्टी ने कहा था कि मामले की जांच के बाद अगर किसी कार्यकर्ता या नेता को गाय के खिलाफ क्रूरता का दोषी पाया गया, तो कड़ी कार्रवाई होगी.

 

 


comments