पत्नी एवं बेटी के हत्यारे को दून पुलिस ने दबोचा

By: Imran Choudhray
6/10/2017 3:19:48 AM
देहरादून


*हरियाणा निवासी जसवीर ने अपनी पत्नी व 16 वर्षीय बेटी की चमोली के गोविंदघाट क्षेत्र के गंगा होटल में 29 मई को की थी चाकू से गोदकर हत्या...

देहरादून: जनपद चमोली गढ़वाल के गोविंदघाट थाना क्षेत्र में 29 मई को होटल गंगा में एक कलयुगी पिता ने अपनी पत्नी एवं 16 वर्षीय इकलौती बेटी की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था। जिसके बाद होटल मालिक ने डबल मर्डर की सूचना गोविंदघाट थाना पुलिस को दी थी। सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था।ओर आनन-फानन में चमोली एस पी तृप्ति भट्ट एवं भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा था।इस घटना को लेकर होटल मालिक ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस हत्यारोपी की तलाश में जुटी थी।
शुक्रवार को देहरादून के पटेल नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने डबल मर्डर के फरार आरोपी को उस वक्त धर दबोचा जब वह रोडवेज बस अड्डे पर अंबाला जाने की फिराक में खड़ा था।पुलिस सूत्रों के अनुसार पकड़े गए आरोपी के कब्जे से लाखों रुपए की नगदी एवं जेवरातो की बरामदगी हुई है।
हरियाणा के अंबाला शहर निवासी जसवीर सिंह प्रॉपर्टी एवं एल आई सी का काम करता है। बताया गया है कि आर्थिक तंगी के चलते पिछले कई महीनों से जसवीर दिमागी रुप से परेशान चल रहा था। तो उसने अपनी परेशानियों से मुक्त होने के लिए अपने ही परिवार का खात्मा करने की ठान ली। जिसके चलते अपनी पत्नी जसविंदर कौर एवं 16 वर्षीय पुत्री सिमरन को लेकर घर से निकल पड़ा। बताया गया है कि पहले उसने अंबाला में ही उन दोनों की हत्या का प्लान रचा।लेकिन वहां उसे कामयाबी नहीं मिली।तो जसवीर अपनी पत्नी एवं पुत्री को लेकर चमोली गढ़वाल के गोविंदघाट थाना क्षेत्र में पहुंच गया और वहां गंगा होटल में कमरा किराए पर लिया तथा कमरे के अंदर ले जाकर पहले तो कलयुगी पति ने अपनी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। जब हत्या का विरोध उसकी 16 वर्षीय पुत्री सिमरन ने किया तो उसे भी चाकू से गोदकर मौत के घाट उतार दिया। दोहरे हत्याकांड को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया था।डबल मर्डर के आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर चमोली एस पी तृप्ति भट्ट ने टीमें गठित कर गैर जनपदों के लिए भी रवाना की थी। जिसके चलते देहरादून पुलिस भी चेकिंग अभियान में जुटी हुई थी। देहरादून एसएसपी ने बताया कि शुक्रवार को एएसपी लोकेश्वर के साथ मिलकर पटेल नगर थाना क्षेत्र के आईएसबीटी चौकी प्रभारी योगेश पांडे पुलिस टीम के साथ चैटिंग कर रहे थे तभी एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को खड़ा दिखाई दिया। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो घबरा गया।तो पुलिस को उस पर शक हो गया और जब शक्ति से पूछताछ की तो उसने अपनी असलियत पुलिस को बता दी। जिसके चलते पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और तलाशी के दौरान उसके कब्जे से पुलिस ने 1लाख30 हजार की नगदी एवं सोने-चांदी के जेवरातों की बरामदगी की। पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद सूचना चमोली के गोविंदघाट थाना पुलिस को भी दी। डबल मर्डर के आरोपी की गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम की एस एस पी देहरादून में पीठ थपथपाई।

 

 


comments