सुपर-30 के सभी 30 स्टूडेंट्स ने मारी बाजी

By: Dilip Kumar
6/11/2017 6:21:34 PM
नई दिल्ली

बिहार राज्य के पटना शहर के चर्चित कोचिंग संस्‍थान सुपर-30 के सभी छात्रों ने इस बार भी आईआईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) में परचम लहराया है। सुपर-30 के सभी छात्रों ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है। रविवार को आईआईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) का परिणाम घो‌षित हुआ। नतीजे आने के बाद सुपर-30 के संस्‍थापक आनंद कुमार ने सभी छात्रों को बधाई दी और  कहा कि इस एक और उपलब्धि के बाद अब सुपर-30 का नाम और कद बढ़ गया है।

आनंद कुमार ने कहा, "यह बच्चों की निरंतर मेहनत का नतीजा है कि उन्होंने आईआईटी प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल की है। अब समय आ गया है, जब सुपर 30 के आकार को और व्यापक किया जाए।' आनंद ने बताया कि इस वर्ष सफल विद्यार्थियों में अधिकांश बच्चे दैनिक मजदूर, सीमांत किसान और प्रवासी मजदूरों के बच्चे हैं और सभी 12वीं की परीक्षा पास कर चुके हैं। आनंद कुमार ने जानकारी दी कि इस बार सुपर 30 में नामांकन के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में जांच परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसकी जानकारी सुपर-30 वेबसाइट पर दी जाएगी।

आपको बता दें कि सुपर-30 नाम से मशहूर संस्‍थान पिछले 15 वर्षों  आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी करा रहा है। अब संस्थान से कुल 396 छात्रों कोआईआईटी प्रवेश परीक्षा में सफलता मिली है। सुपर-30 संस्‍थान  गरीब परिवारों के 30 बच्चों का चयन करता है और उन्हें मुफ्त कोचिंग, भोजन और रहने की सुविधा देता है।

 

 

 

 

 


comments