रिटायर्ड फौजी के घर डकैती, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

By: Imran Choudhray
6/13/2017 11:26:38 PM
डोईवाला

सी पी यू के जवानों ने पकड़ा परस चोर


देहरादून: डोईवाला थाना क्षेत्र के हर्रावाला में हथियारबंद बदमाशों ने बीती रात्रि रिटायर्ड फौजी के घर में घुस कर डकैती डाली। घर में घुसकर आधा दर्जन बदमाशों ने वहां मौजूद परिजनों को बंधक बनाकर हजारों की नकदी,लैपटॉप एवं अन्य सामान पर हाथ साफ करने के बाद आसानी के साथ मौके से फरार हो गए। बंधनमुक्त होने के बाद परिजनों ने सूचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को दी।हर्रावाला क्षेत्र में हुई डकैती की इस घटना की सूचना जैसे ही पुलिस विभाग को मिली तो विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में आलाधिकारियों सहित भारी पुलिस बल मौके की तरफ दौड़ा।पुलिस डकैती की इस घटना को लेकर जांच पड़ताल में जुट गई।वहीं पीड़ित पक्ष ने अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध थाना डोईवाला में मुकदमा दर्ज कराया।
थाना डोईवाला क्षेत्र में बीती रात्रि रिटायर फौजी के घर में आधा दर्जन हथियारबंद बदमाश उस वक्त घर में घुस गए जब वहां मौजूद भाई बहन सो रहे थे। बदमाशों ने घर में मौजूद भाई बहनों को एक कमरे में बंद कर दिया और करीब दो घंटे तक घर के अंदर उत्पात मचाते रहे। बताया गया है कि घर में रखें ₹6000 व लैपटॉप सहित अन्य कीमती सामान पर बदमाशों ने हाथ साफ किया। डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। किसी तरह से अपने आपको आजाद करा कर घर में मौजूद भाई बहन ने सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना मिलते ही मौके पर आलाधिकारी सहित भारी पुलिस बल मौके पर पंहुचा।यही नही घटना स्थल पर डॉगी स्क्वायड सहित फील्ड यूनिट की टीम को बुलाकर मौके से फिंगर प्रिंट लेने व फोटोग्राफी की कार्यवाही की गयी है। साथ ही मौके पर स्कैच आर्टिस्ट को बुलाकर वादी तथा उसकी बहन द्वारा बताये गये हुलिये के आधार पर एक अभियुक्त का स्कैच जारी किया गया है। बदमाशों की धरपकड़ के लिए जनपद में पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू किया। पीड़ित ने अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध थाना डोईवाला में मुकदमा दर्ज कराया है।

वहीं दूसरी जेबकतरों का आतंक दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है आज दिनदहाड़े जब दून चौक के पास एक युवक महिला का पर्स मारकर भाग रहा था।तो वहां मौजूद ट्रैफिक पुलिस के जवानों ने उसे काफी मशक्कत के बाद दबोच लिया। बताया गया है कि एक महिला अपने किसी काम से दून चौक के पास आई थी।तभी एक युवक ने उसका परस मार दिया। महिला ने शोर मचाया तो जेबकतरा मौके से भाग खड़ा हुआ। इसी बीच चेकिंग अभियान में जुटे ट्रैफिक के सीपीयू जवान उक्त चोर के पीछे दौड़ पड़े। काफी मशक्कत के बाद सी पी यु के जवानों ने उक्त चोर को धरदबोचा और उसके कब्जे से चोरी के परस को बरामद किया। पीड़ित महिला एवं अन्य लोगों ने ट्रैफिक के सी पी यु जवानों को की सराहना की। सी पी यु के जवानों ने जेबकतरे को पकड़कर माल सहित संबंधित पुलिस को सौंप दिया। पुलिस पकड़े गए चोर के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही में जुट गई।


comments