AIIMS MBBS result 2017 रिजल्ट घोषित, 18 वर्षीय निशिता पुरोहित बनी टॉपर

By: Dilip Kumar
6/15/2017 12:34:52 PM
नई दिल्ली

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने गुरुवार सुबह एमबीबीएस कोर्स की प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया।  इस परिक्षा में कोटा स्थित एलन कैरियर इंस्टीट्यूट ऑफ कोटा में अध्ययन करने वाली सूरत (गुजरात) की 18 वर्षीय निशिता पुरोहित ने टॉप किया हैं। एम्‍स एंट्रेस एग्‍जामिनेशन फॉर एमबीबीएस कोर्स 2017 का आयोजन एम्‍स दिल्‍ली, पटना, भोपाल, भुवनेश्‍वर, रिषिकेश और रायपुर के मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए किया था।

राष्ट्रीय स्तर के बास्केटबॉल खिलाड़ी निशिता ने इस साल 12वीं बोर्ड में 91.4% अंक हासिल किए है। एलेन इंस्टीट्यूट ऑफ कोटा ने दावा किया है कि ऑल इंडिया टॉप-10 मेरिट लिस्ट में उनके आठ छात्रों ने जगह बनाई है। निशिता का कहना है कि वह अपनी जीत से खुश है। उसे यकीन था कि वह एम्स में अपनी जगह बना लेगी लेकिन पहली रैंक हासिल कर उन्हें बहुत खुशी हो रही है। निशिता ने कहा कि वह दिल्ली एम्स में कार्डियोलॉजी या रोडियोलॉजी पढ़ना चाहती है।

उन्होंने बताया कि वह एक्जाम के पहले 6 घंटे कोचिंग में तो घर आकर 6 घंटे सेल्फ स्टडी करती थी। उन्होंने यह भी बताया कि इस दौरान उन्होंने फेसबुक का इस्तेमाल नहीं किया व सिर्फ whatsapp पर टीचर्स से बात करने के लिए उसका प्रयोग किय़ा।


comments