हॉकी में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत

By: Dilip Kumar
6/18/2017 10:12:50 PM
नई दिल्ली

एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से हरा दिया। मैच में हरमनप्रीत, तलविंदर सिंह और आकाशदीप ने 2-2 गोल किए। तीसरे क्वार्टर तक इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ चार गोल कर दिए थे। मैच के दौरान PAK की टीम ने कुछ अच्छे मूव बनाए, लेकिन इन्हें वो गोल में कन्वर्ट नहीं कर पाए। बता दें कि PAK से पहले भारत स्कॉटलैंड और कनाडा को भी हरा चुका है।मैच शुरू होने के 13 मिनट बाद ही हरमनप्रीत ने पहला गोल किया। ये टूर्नामेंट में हरमनप्रीत का दूसरा गोल था। इसके बाद तलविंदर सिंह ने एसवी सुनील के शॉट को डिफ्लेक्ट कर पाकिस्तान पर गोल किया।

तलविंदर ने लगातार दो गोल किए

एसवी सुनील के शॉट को गोलपोस्ट में भेजने के बाद तलविंदर सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ एक और गोल दागकर स्कोर 3-0 कर दिया। दूसरे हाफ में हरमनप्रीत ने मैच का दूसरा और टूर्नामेंट में अपना तीसरा गोल किया। 5th गोल आकाशदीप ने किया। वो टूर्नामेंट के हर मैच में गोल कर चुके हैं। इंडिया के लिए 6th गोल प्रदीप मोर ने और 7th गोल भी आकाशदीप ने किया।

मुहम्मद उमर ने खोला PAK का खाता

 पूरे मैच में गोल करने में नाकाम रही पाकिस्तानी टीम के लिए पहला गोल मुहम्मद उमर ने किया। ये गोल मैच खत्म होने के 7 मिनट पहले आया। बता दें कि टूर्नामेंट में इंडिया पाकिस्तान से पहले स्कॉटलैंड को 4-1 और कनाडा को 3-0 से हरा चुकी है।

 


comments