ममता बनर्जी पर बीजेपी का जोरदार हमला, टीएमसी को बताया "टोटल ममता करप्शन"

By: Dilip Kumar
8/3/2017 2:15:16 AM
नई दिल्ली

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल की सत्ता पर काबिज ममता बनर्जी और उनकी पार्टी पर जोरदार हमला बोला है। पार्टी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। साथ ही टीएमसी को "टोटल ममता करप्शन" करार दिया। बीजेपी ने मामले में कारवाई की मांग करते हुए मुख्यमंत्री बनर्जी से जवाब मांगा है। बता दें कि नारद स्टिंग के मामले पर टीएमसी पर भ्रष्ट्राचार के आरोप लगे है। इस मामले में पार्टी के कई दिगग्ज नेता को जवाब देना पड़ रहा है।

ममता के साथ भतीजे अभिषेक पर ही मढ़ा आरोप

बुधवार को भाजपा मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में वरिष्ठ नेता व मानव संसाधन व विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी पर भ्रष्टाचार के मामले में शामिल होने का आरोप लगाया। जावड़ेकर ने कहा कि वैदिक रियलिटी कंपनी के मालिक राजकिशोर मोदी वाम मोर्चा की सरकार के दौरान आईटी सिटी बनाने के लिए किसानों की जमीन हासिल करने में जुटा था। 2009 में ममता ने इसके खिलाफ आंदोलन करते हुए राजकिशोर को जेल भेजने की मांग की थी।

1.5 करोड़ रुपए का है मामला

ममता के सत्ता में आने के बाद बदले घटनाक्रम में उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी लीप्स एंड बाउंड्स नामक कंपनी के डायरेक्टर बने। इस कंपनी के पंजीकरण का पता 30बी हरीश चटर्जी मार्ग था जो ममता का निवास है। इसके बाद राजकिशोर जिसके खिलाफ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने आंदोलन किया, उसने अपनी दूसरी कंपनी ग्रीनटेक आईटी से अभिषेक की कंपनी को 1.5 करोड़ रुपए दिए। ग्रीनटेक की बैलेंसशीट में भी इसका जिक्र है और लीप्स एंड बाउंड्स ने भी इसे दर्शाया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ममता को इसका जवाब देना होगा।

कांग्रेस व सीपीएम संसद में उठाएगी मामले को

इस पूरे मामले में विपक्षी पार्टियां ममता बनर्जी पर हमलावर हो गईं हैं। कांग्रेस और सीपीएम ने इस मामले को संसद में उठाने की बात कही है। कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि जिस पत्रकार ने इस खबर का खुलासा किया है, वह सुरक्षित रहे।’ लोकसभा में CPM के सांसद मुहम्मद सलीम ने कहा, ‘इस मामले में किसी के भी खिलाफ कोई कार्रवाई होगी, इसकी संभावना बहुत कम ही है। बल्कि इस खबर को दिखाए जाने के बाद न्यूज़ चैनल के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा, हमारी मांग है कि यह मामला प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सौंप दिया जाए।’

उल्लेखनीय है कि इस रिपोर्ट को ब्रेक करने से कुछ ही मिनट पहले न्यूज़ चैनल के पत्रकार तामल साहा को कोलकाता पुलिस ने नोटिस भेज दियाहै। साहा को सब-इंस्पेक्टर एच दलपति के सामने पेश होने का निर्देश दिया गया है। नोटिस के बाद साहा के पास पुलिस थाने से एक फोन भी आया।


comments