विलय के एक दिन बाद ही तमिलनाड़ु में सियासी घमासान

By: Dilip Kumar
8/23/2017 1:28:14 AM
नई दिल्ली

मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और ओ. पनीरसेल्वम गुटों के विलय से नाखुश टीटीवी दिनाकरण के वफादार विधायकों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंक दिया है। दिनाकरणअन्नाद्रमुक नेता शशिकला के भतीजे हैं और अन्नाद्रमुक के उप महासचिव हैं।इन बागी विधायकोंं ने तमिलनाडु के राज्यपाल से कहा है कि उन्हें अब सीएम पलानीस्वामी पर विश्वास नहीं है। इसके बाद विपक्षी दल द्रमुक विश्वास मत लाने की मांग कर रहा है।

पलानीस्वामी और पन्नीरसेल्वम गुटों के बीच सुलह के अगले दिन मंगलवार को दिनाकरण समर्थक अंडीपट्टी विधायक थंगा सेल्वम ने कहा कि वो अपने समर्थक विधायकों के साथ नया मुख्यमंत्री चुनने वाले हैं और इस बारे में उन्होंने राज्यपाल सीएच विद्यासागर राव से चर्चा करते हुए साफ कर दिया है कि उन्हें मुख्यमंत्री पर विश्वास नहीं है। 

उल्लेखनीय है कि पिछले सोमवार को दिनाकरण गुट ने दावा किया था कि उनके पास 25 अन्नाद्रमुक विधायकों का समर्थन है। गौरतलब है कि 234 सदस्यीय विधानसभा में अन्नाद्रमुक के पास 134 विधायक हैं। इसमें विधानसभा अध्यक्ष भी शामिल हैं। दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की आरके नगर विधानसभा सीट अभी भी रिक्त है। विपक्षी दल द्रमुक के पास 89 सीटें और उनके सहयोगी कांग्रेस की 8 और आईयूएमएल की एक सीट है।

 


comments