देश के युवा CEO's को पीएम नरेंद्र मोदी का सफलता का मंत्र

By: Dilip Kumar
8/23/2017 1:48:32 AM
नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को दिल्ली के प्रवासी भारतीय केंद्र में 200 युवा सीईओ को संबोधित कर रहे हैं। पीएम ने कहा, मैं चाहता हूं कि हर शख्स समझे कि यह देश मेरा है। सरकार के लिए नागरिकों का कल्याण और उनकी खुशी सबसे अहम है। महात्मा गांधी को याद करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने हर शख्स को आजादी का सैनिक बना दिया। स्वतंत्रता की लड़ाई को मास मूवमेंट में बदल दिया और इसका परिणाम हम सबने देखा।

उन्होंने कहा, देश को बढ़ाने के लिए हर सरकार ने काम किया है, लेकिन आजादी के बाद हम विकास को जन आंदोलन नहीं बना पाए। जिस भाव से गांधी जी ने स्वतंत्रता संग्राम के लिए काम किया, ठीक उसी भाव से हमें भारत के विकास को जन आंदोलन बनाना होगा। पीएम मोदी ने कहा, हर नागरिकों के मन में यह भावना होनी चाहिए कि वह उनका देश है और उन्हें देश के विकास के लिए काम करना है।

पीएम ने यह भी कहा कि हमने टेंडर की प्रक्रिया को आसान किया है। सरकार ने एक GEM पोर्टल बनाया है, जिस पर सरकारी दफ्तर अपनी जरूरतें लिख देते हैं। उस पर छोटे से छोटा व्यापारी में आज अपना माल सप्लाई कर सकता है। टूरिजम पर बात करते हुए पीएम ने कहा, हमारी सोच है कि हम अपनी चीजों को बढ़ावा नहीं देते हैं। अगर हम अपनी विरासत का प्रदर्शन करें, तो लोग उसे देखने को उत्सुक हों। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी स्वच्छता की बात कहना नहीं भूले।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता के लिए सामूहिक जिम्मेदारी जरूरी है। नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िंया की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि उन्होंने शानदार काम किया है। उन्होंने कहा, अरविंद 45 साल अमेरिका में रहे, मेरी उनसे दोस्ती है। मैंने उनसे कहा कि कुछ वक्त आकर भारत में योगदान दें। वह आए और पहले के प्लानिंग कमिशन के मुताबिक नीति आयोग में बेहतरीन काम किया।


comments