प्रधानमंत्री से शिकायत नहीं, अमित शाह से है शिकवा: ममता बनर्जी

By: Dilip Kumar
8/20/2017 5:04:53 PM
नई दिल्ली

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति यू टर्न लेते हुए कहा है कि उन्हें मोदी से कोई शिकायत नहीं है, लेकिन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह देश में तानाशाही का माहौल तैयार कर रहे हैं, जो घोर आपत्तिजनक है। देश में लोकतांत्रिक और आपसी सद्भाव का माहौल बिगाड़ने के लिए शाह जिम्मेदार हैं।

ममता ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री से कोई समस्या नहीं, लेकिन अमित शाह ने जिस तरह तानाशाही दिखाई, वह समर्थन योग्य नहीं है। ममता ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री को क्यों दोषी ठहराऊं, लेकिन उनकी पार्टी को भी इसका ध्यान रखना चाहिए। अमित शाह जिस तरह काम कर रहे हैं, उससे सभी डरे हुए हैं। एक पार्टी के अध्यक्ष मंत्रियों की बैठक कैसे ले सकते हैं? प्रधानमंत्री मोदी और शाह में अंतर होना चाहिए।'

ममता बनर्जी की यह टिप्पणी पहले से ही विघटित विपक्ष को और चिड़चिड़ा करने के लिए काफी है। ममता ने इस तथ्य को भी स्वीकार किया कि मोदी की गरीबी नीति गरीबों को ऊपर उठाने में सहायक है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि ममता मोदी के नेतृत्व को धीरे-धीरे स्वीकार करने लगी हैं। देर सबेर वह अमित शाह को भी स्वीकार करने लगे तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी। हालांकि भाजपा नेता चंद्र बोस ने ममता पर निशाना साधते हुए कहा कि अमित शाह एक संगठनात्मक क्षमता वाले व्यक्ति हैं और उन्होंने खुद को साबित कर दिया है। शाह पार्टी को जीत दिलाने लिए नेतृत्व करने में सक्षम हैं।


comments