नारद मामले में फंसे तृणमूल सांसद सुल्तान का निधन, ममता ने जताया दुख

By: Dilip Kumar
9/4/2017 4:42:05 PM
नई दिल्ली

लंबे वक्त से बीमार चल रहे ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुल्तान अहमद का निधन हो गया है। सुल्तान अहमद कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती थे। जहां उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उसके बाद उनकी मौत हो गई। सुल्तान अहमद 64 साल के थे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करके सुल्तान अहमद के निधन पर शोक व्यक्त किया है। ममता ने ट्विटर कर लिखा कि सुल्तान अहमद के निधन की खबर से मैं शॉक्ड हूं। मेरी सांत्वना उनके परिवार के साथ हैं।

ममता बनर्जी ने साफ तौर पर कहा कि सीबीआई की वजह से सुल्‍तान अहम की मौत हुई है. उन्‍होंने कहा कि नारद स्टिंग मामले को लेकर जांच एजेंसी की तरफ से उन पर दवाब डाला जा रहा था. इस दवाब को वह सहन नहीं कर पाए और उनकी मौत हो गई. सुल्तान अहमद मनमोहन सरकार में पर्यटन राज्य मंत्री थे। वहीं शारदा घोटाले में भी वो आरोपी थी। तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर वह उलुबेरिया (लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र) से 15वीं लोकसभा के लिए चुने गए थे। अहमद 1987-91 में और फिर से 1996 -2001 में 2 बार कांग्रेस विधायक भी रहे थे।

सुल्तान अहमद ने 1969 में मौलाना आजाद कॉलेज छात्र परिषद और 1973 में युवा कांग्रेस में शामिल हुए थे। वह 1978 से 80 तक युवा कांग्रेस के जिला सचिव थे। 1997 में वो तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक सदस्यों में से एक थे।


comments