व्हट्सएप्प बिजनेस की भारत में टेस्टिंग शुरू

By: Dilip Kumar
9/4/2017 5:54:49 PM
नई दिल्ली

सोशल मीडिया के आने के बाद बिजनेस के प्रारुप में कई सारे बदलाव सामने आये है और व्यापार के नए-नए तरीकों का भी इजात होने लगा है। इसी क्रम में व्हाट्सऐप ने बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए अपने नए प्रयोग की टेस्टिंग शुरू कर दी है।  सोशल नेटवर्किंग साइट व्हाट्सऐप बिजनेस के लिए एक नया ऐप लॉन्च  किया  है।

इस हफ्ते की शुरुआत में कंपनी ने जानकारी भी दी थी कि ऐप में वेरिफाइड अकाउंट्स की शुरुआत की जाएगी। यानी कंपनियां आधिकारित वेरिफाइड अकाउंट्स के जरिए ग्राहकों से संवाद कर पाएंगे। खबरों के मुताबिक यूजर्स आने वाले समय में एक पीले चैटबॉक्स से कंपनियों से सीधे बातचीत कर संवाद स्थापित करेंगे। बता दें कि इस चैट मैसेज को डिलीट करना भी नामुमकिन होगा लेकिन यूजर्स बात नहीं करने की स्थिति में कंपनियों को ब्लॉक कर पाएंगे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप ने इस फीचर की टेस्टिंग भारत में शुरू कर दी है। ये सर्विस कथित तौर पर बुक माय शो के साथ शुरू की गई है। बुक माय शो ने अपने यूजर्स को टिकट बुकिंग की कन्फर्मेशन भेजी है। एक यूजर ने इसका स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर भी किया है।  स्क्रीनशॉट में लिखे मैसेज में कंपनी ने यूजर को जानकारी दी है कि हम इस चैट में आपको टिकट की कन्फर्मेशन भेजेंगे। अगर आप मैसेज नहीं चाहते तो STOP लिखकर भेजें। खबर है कि इसके अलावा यह कंपनी ओयो होटल और प्राइवर ओला से भी संपर्क साधने में जुटी है। 


comments