शपथ लेते ही बोले मोदी के नए मंत्री, हमारे राज्य में लोग खाते रहेंगे बीफ, कोई फूड इमरजेंसी थोड़े है

By: Dilip Kumar
9/5/2017 1:36:25 AM
नई दिल्ली

मोदी सरकार के विस्तार में शामिल नवरत्न मंत्रियों में से एक मंत्री ने बीफ लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका कहना था कि लोग बीफ खाते रहेगे, फूड इमरजेंसी थोड़ी न लगी है। रविवार को शपथ ग्रहण के बाद आज चार्ज संभालने के बाद केरल कैडर के पूर्व आईएएस अल्फोंसन कन्ननधनम ने ये बयान केरल में लोगों के बीफ खाने को लेकर दिया।

उन्होंने कहा कि भारत में कोई फूड इमरजेंसी नहीं लगी हुई है। उन्होंने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों के अनुसार, भाजपा व ईसाई समाज के बीच ब्रिज बन सकते हैं। एक न्यूज चैनल से विशेष बातचीत में उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार चीजों को बहुत समग्रता में देखती हैं। बता दें, अल्फोंसन को पर्यटन मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार दिया गया है। उन्होंने आज ही अपना पदभार संभाला है।

अल्फोंसन कन्ननधनम का ये बयान ऐसे समय में आया है, जब देश में बीफ पर व्यापक विमर्श चल रहा है और गौ रक्षा के नाम पर भीड़ ने कई लोगों की पीट कर हत्या कर दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं इस पर कई बार बोल चुके हैं। उन्होंने ऐसे कथित गौ रक्षकों का डोजियर तैयार करने को भी राज्य सरकार को सार्वजनिक रूप से कहा है।

64 वर्षीय अल्फोंसन 1979 बैच के केरल कैडर के आइएएस अधिकारी रहे हैं। वे एक तमिल मैगजीन के 100 ग्लोबल लीडर की सूची में भी शामिल रहे हैं। उन्हें 1994 में टाइम्स मैगजीन ने भी 100 युवा वैश्विक हस्तियों में जगह दी थी। उन्हें दिल्ली के ‘डिमोलिशन मैन’ के नाम से भी जाना जाता है, जब वहां उन्होंने अपने कार्यकाल में बड़े पैमाने पर अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया था।

अल्फोंसन भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के भी सदस्य हैं। इससे पहले भाजपा के एक और केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी बीफ के संबंध में बयान देकर सरकार के लिए फजीहत खड़ी कर दी थी।


comments