छात्रसंघ चुनावों के जरिए 'आप' की राजस्थान में धमाकेदार एंट्री

By: Dilip Kumar
9/5/2017 3:58:57 PM
नई दिल्ली

छात्रसंघ चुनाव परिणामों ने भाजपा और कांग्रेस की नींद उड़ा दी है। इन चुनावों के जरिए राजस्थान में आम आदमी पार्टी (आप) ने अपना राजनीतिक खाता खोल दिया है। विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के छात्रसंघ चुनाव के जो रिजल्ट आए हैं उनमें आप से संबंद्ध राजस्थान छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएसआरजे) के कई उम्मीदवारों ने अपनी जीत दर्ज कराई है।

सीवाईएसएसआरजे उम्मीदवारों की जीत को लेकर आप पार्टी काफी उत्साहित है। वह इसे अपनी राजस्थान में एक बड़ी उपलब्धी मान रही है। दरअसल, राजस्थान की राजनीति में अभी तक भाजपा और कांग्रेस का ही वर्चस्व रहा है। जहां तक छात्र राजनीति की बात है वहां राजस्थान के शेखावटी में एसएफआई का थोड़ा बहुत असर रहा। अब सीवाईएसएसआरजे के प्रत्याशियों ने जीत कर राजस्थान में खाता खोल दिया है।

आप के दावे पर विश्वास करे तो सीवाईएसएसआरजे ने 12 अध्यक्ष पद, 8 पैनल, 35 उम्मीदवारों के साथ दो यूनिवर्सिटी के 50 से ज्यादा सीटों पर पार्टी ने जीत हासिल की है। राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव के दौरान कुछ कॉलेजों में मिली इस जीत को आप पार्टी के राजस्थान प्रभारी कुमार विश्वास की धमाकेदार एंट्री मानी जानी है। आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उन्हें राजस्थान की अहम जिम्मेदारी सौंपी है।

मिली जानकारी के मुताबिक राजस्थान विश्वविद्यालय से सबंद्ध जयपुर के प्रमुख महारानी कॉलेज में उपाध्यक्ष पद जीत हासिल करने वाली जेबुनिशा सीवाईएसएसआरजे समर्थित है। इसी तरह बालाजी महाविद्यालय साधासर नोखा के चारों उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। यहां से सरस्वती अध्यक्ष पद, सुमित्रा उपाध्यक्ष पद, सरोज महासचिव पद, रामनिवास सयुक्त सचिव पद का चुनाव जीते हैं।

सीवाईएसएसआरजे के सुनील चौधरी भी मोराका सरकारी कॉलेज में अध्यक्ष पद का चुनाव जीत गए हैं। राजकीय कला महाविद्यालय कोटा से संयुक्त सचिव के उम्मीदवार दीपक शर्मा ने भी जीत हासिल की है। अजमेर भागवंत यूनिवर्सिटी के रामलाल घाकड़ ने अध्यक्ष पद का चुनाव जीत लिया है।


comments