दिव्या भारती का दीवाना था यह फिल्ममेकर-साजिद

By: Dilip Kumar
2/18/2018 3:04:14 PM
नई दिल्ली

बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दे चुके निर्देशक साजिद नाडियाडवाला का आज जन्मदिन है। 1992 में आई फिल्म जुल्म की हुकूमत से साजिद ने अपना फिल्मी करियर शुरू किया था। वैसे साजिद अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे।बता दें कि साजिद ने पॉपुलर एक्ट्रेस दिव्या भारती से 1992 में शादी की थी और 1993 में दिव्या की मौत हो गई थी। जिसके बाद साजिद की जिंदगी में भी काफी असर पड़ा। लेकिन फिर साजिद की जिंदगी में वरदा खान की एंट्री हुई। दोनों की लव स्टोरी बहुत ही दिलचस्प है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वरदा ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी और साजिद की लव स्टोरी बताई थी। वरदा ने बताया था कि उन्होंने साजिद को पटाने के लिए अपनी पूरी जान लगा दी थी। वरदा ने बताया था कि साजिद से उनकी मुलाकात तब हुई थी जब वो जर्नलिस्ट थी और वो उस समय साजिद का इंटरव्यू लेने गई थीं। उस इंटरव्यू के 8 साल बाद ही दोनों ने शादी कर ली थी।वरदा के मुताबिक जिस दिन वो साजिद से मिलीं उस दिन दिव्या भारती की पहली पुण्यतिथि थी। साजिद को देखते ही वरदा को लगा कि वो अब शादी सिर्फ साजिद से ही करेंगी।

वरदा ने कहा था, 'मैं साजिद से मिलने के लिए बहाने ढूंढा करती थी। मैं उन्हें पटाने में लगी रहती थी। मैं उन्हें अपने आर्टिकल लिखकर भेजा करती थी। मेरे इस तरह पीछे पड़ने के वजह से सादिद इरिटेट हो जाते थे। यहां तक की साजिद ने अपने ऑफिस में भी साफ कर रखा था कि अगर मैं आऊं तो कह देना कि वो ऑफिस में नहीं हैं, जबकि वो ऑफिस में ही हुआ करते थे। आज वही स्टाफ मुझे भाभी कहता है।'वरदा ने ये भी बताया था कि साजिद के घर में एक अजीब सा सन्नाटा था क्योंकि दिव्या भारती के गम से पूरा घर शान्त रहता था। फिर वरदा ने साजिद की मां को मनाया और फिर धीरे-धीरे साजिद के दिल में जगह बनाई। वरदा ने ये भी बताया था कि साजिद ने उन्हें प्रपोज नहीं किया, जबकि खुद वरदा ने साजिद को प्रपोज किया है।

दिव्या ने साजिस के साथ शादी करने के लिए अपना धर्म बदला था और इस्लाम कबूल किया था. इस्लाम कबूलने के बाद उन्होंने अपना नाम सना रख लिया था. दिव्या की मौत का सबसे गहरा असर साजिद पर ही पड़ा था लेकिन उसके बाद उनकी जिंदगी में वारदा खान आई और वारदा ने साजिद को साल 2000 में प्रपोज किया, जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली. दोनों के दो बच्चे भी हैं. बता दें, साजिद 'जुड़वा', 'हर दिल जो प्यार करेगा', 'हे बेबी', 'हाउसफुल', 'अनजाना अनजानी', 'हाईवे', 'किक', 'जुड़वा 2' जैसी कई फिल्म का निर्माण कर चुके हैं. 


comments