2.0 फिल्म ने थिएटर्स में धूम मचा दी

By: Dilip Kumar
12/1/2018 5:03:31 PM
नई दिल्ली

रजनीकांत और अक्षय कुमार की हालिया रिलीज 2.0, इस फिल्म ने थिएटर्स में धूम मचा दी है। इस फिल्म के साथ कई रिकॉर्ड जुड़ते जा रहे हैं और ये तय है कि ये जाता हुआ साल अपने आखिरी महीने में बॉलीवुड को मुस्कराने की वजह देकर जाएगा। वैसे तो यह फिल्म तीन भाषाओं में बनी है लेकिन हिंदी वर्जन ने भी कमाल किया है। अक्षय कुमार ने अपने कॅरियर में कई हिट फिल्में दी हैं। लेकिन, ये वो फिल्म है जो उन्हें हमेशा याद रहेगी। फिल्म में उनका किरदार भले ही विलेन का हो लेकिन बॉक्स ऑफिस पर वो रजनीकांत से कम नहीं बैठते। एक विलेन बॉक्स ऑफिस पर हीरो नजर आ रहा है।

'2.0' ने अकेले भारत में ही 81 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। इसके साथ ही यह अक्षय कुमार की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर भी बन गई है। इससे पहले अक्षय की 'गोल्ड' ने 25.25 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। ‘2.0’ से पहले अक्षय कुमार और एमी जैक्सन फिल्म ‘सिंह इज ब्लिंग’ में साथ नजर आए थे। इस फिल्म ने इंडिया में पहले दिन करीब 20.67 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। हालांकि 81 करोड़ रुपए की कमाई के साथ ही ‘2.0’ ने एमी और अक्की की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

फिल्म के डायरेक्टर शंकर ने इस पर 2015 में काम शुरू किया था। लेकिन, यह चर्चा में इसी साल आई। इसके लिए कुछ सीक्रेसी भी मेंटेन की गई। दरअसल, शंकर नहीं चाहते थे कि फिल्म रिलीज के पहले ज्यादा चर्चा में आए। फिल्म को तीन भाषाओं में रिलीज किया गया है। इसका बजट करीब 500 करोड़ बताया गया है। इसकी वजह ये है कि फिल्म में ग्राफिक्स और टेक्नोलॉजी पर काफी खर्च किया गया।


comments