ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया, सीरीज में की 1-1 से बराबरी

By: Dilip Kumar
10/11/2017 12:27:31 AM
नई दिल्ली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। तीन टी20 मैचों की सीरीज में अब दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 118 रन बनाए। कंगारू टीम को जीत के लिए 119 रन बनाने थे जिसे कंगारू टीम ने 15.3 ओवर में 8 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

कंगारू कप्तान डेविड वार्नर का बल्ला दूसरे मुकाबले में नहीं चला और वो 2 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह की गेंद पर कैच आउट हुए। वार्नर का कैच विराट कोहली ने पकड़ा। एरोन फिंच भी इस मुकाबले में मायूस कर गए। वो 8 रन बनाकर भुवी की शिकार बने। फिंच का कैच कप्तान विराट ने पकड़ा। इसके बाद ट्रेविस हेड और हेनरिक्स ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 109 रन की साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी। हेड 48 जबकि हेनरिक्स 62 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत का पहला विकेट रोहित शर्मा के तौर पर गिरा। रोहित महज 8 रन बनाकर बेहरेनडॉर्फ की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद विराट कोहली भी बिना खाता खोले ही आउट हो गए। उन्हें बेहरेनडॉर्फ ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। मनीष पांडे के रूप में बेहरेनडॉर्फ ने अपना तीसरा शिकार किया। मनीष का कैच 6 रन पर टिम पेन ने लिया। शिखर धवन 2 रन बनाकर बेहरेनडॉर्फ की गेंद पर वार्नर के हाथों कैच आउट हुए। धौनी एडम जंपा की गेंद पर चकमा खा गए और पेन ने उन्हें स्टंप कर दिया। धौनी ने 13 रन बनाए। केदार जाधव अच्छी पारी खेल रहे थे लेकिन उन्हें जंपा ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

जाधव ने 27 रन बनाए। भुवनेश्वर कुमार एक रन बनाकर कैच आउट हुए। पांड्या ने 23 गेंदों पर 25 रन बनाए और उनकी पारी का अंत स्टोइनिस ने किया। पांड्या का कैच क्रिस्टियन ने लपका। बुमराह 7 रन बनाकर रन आउट हो गए। कुलदीप यादव 16 रन बनाकर एंड्रयू टे की गेंद पर कैच आउट हो गए। उनका कैच पेन ने लपका।


comments