KKR की किंग्स इलेवन पर शानदार जीत

By: Dilip Kumar
5/13/2018 2:08:49 AM
नई दिल्ली

इंदौर के होलकर स्‍टेडियम में पंजाब और कोलकाता के बीच खेले गए आईपीएल-11 के 44वें मैच में रनों की खूब बारिश हुई. कोलकाता ने सुनील नरेन और दिनेश कार्तिक की आतिशी पारियों की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 245 रन बनाए थे. जवाब में पंजाब की टीम केएल राहुल के अर्धशतक और कप्‍तान आर अश्विन के ताबड़तोड़ 45 रनों के बावजूद आठ विकेट खोकर 214 रन ही बना पाई. 31 रन की जीत के साथ कोलकाता ने प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी संभावनाओं को बरकरार रखा और प्‍वॉइंट टेबल में चौथे स्‍थान पर पहुंच गई.

246 रनों के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पंजाब को क्रिस गेल से बड़ी पारी की उम्‍मीद थी, लेकिन वे ज्‍यादा देर टिक नहीं बना पाए. गेल छठे ओवर में 17 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए. आंद्रे रसेल ने अगली ही गेंद पर मयंक अग्रवाल को कैच कराकर पंजाब को लगातार दूसरा झटका दिया. हालांकि, दूसरे छोर पर केएल राहुल जमकर बल्‍लेबाजी कर रहे थे, लेकिन दूसरे छोर पर कोई बल्‍लेबाज टिक नहीं पा रहा था. आठवें ओवर में करुण नायर भी तीन रन बनाकर आउट हुए तो पंजाब की उम्‍मीदें कमजोर पड़ने लगीं. रही-सही कसर अगले ओवर में राहुल के विकेट ने पूरी कर दी. राहुल ने 29 गेंद में सात छक्‍के और दो चौकों की मदद से 66 रन बनाए.

इसके बाद हालांकि एरॉन फिंच और अक्षर पटेल ने कुछ अच्‍छे हाथ दिखाए, लेकिन जीत के लिए रनों का फासला लगातार दूर हो रहा था. अंतिम ओवरों में कप्‍तान अश्विन ने 22 गेंद पर 45 रन बनाए, लेकिन वे अपनी टीम के लिए हार का अंतर ही कम कर सके. कोलकाता के लिए रसेल ने तीन और प्रसिद्ध कृष्‍णा ने दो विकेट लिए. एक-ए‍क विकेट नरेन, सियर्ल्‍स और कुलदीप यादव को मिला.

नरेन ने जमाया अर्धशतक
इससे पहले कोलकाता के लिए क्रिस लिन और सुनील नरेन ओपनिंग करने आए. लिन 17 गेंदों में 2 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 27 रन बनाकर एंड्रुय टाय की गेंद पर आउट हुए. वहीं नरेन ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 36 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 75 रन बनाए. नरेन भी टाय की गेंद का शिकार बने. टीम के उपकप्तान रोबिन उथप्पा 17 गेंदों में 24 रन बनाकर टाय की गेंद पर आउट हुए. आंद्रे रसेल ने 14 गेंदों में 24 रन बनाए और फिर आउट हो गए. नितीश राणा महज 11 रन बनाकर चलते बने. कप्तान दिनेश कार्तिक ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 22 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 50 रन बनाए. कार्तिक बरिंदर सरन की गेंद पर आउट हुए. अंत में शुभमन गिल 8 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 16 रन बनाकर नाबाद रहे.

इस पारी के दौरान पंजाब के गेंदबाज बेहद बेबस दिखे. एंड्रुय टाय ने 4 ओवर में 41 रन देकर 4 विकेट लिए. वहीं मोहित शर्मा ने 4 ओवर में 40 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. बरिंदर सरन ने 3 ओवर में 48 रन देकर 1 विकेट लिया. अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 52 रन दिए. अक्षर को एक भी सफलता हाथ नहीं लगी. मैच के दौरान मुजीब उर रहमान चोटिल हो गए. इसलिए वो अपना तीसरा ओवर पूरा नहीं कर पाए. रहमान ने 2.2 ओवर में 28 रन दिए.


comments