गुरुग्राम में स्पोर्ट्स अकादमी लॉन्च : शिखर धवन बोले-डीजेएसए और डाॅ. वन स्पोर्ट्स मिलकर खिलाड़ियों को

By: Dilip Kumar
10/11/2023 12:31:02 PM
गुरुग्राम

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। शिखर धवन ने डीपीएस इंटरनेशनल में देवयानी जयपुरिया स्पोर्ट्स अकादमी के सहयोग से 'डाॅ. वन स्पोर्ट्स' अकादमी का अनावरण किया। इस पहल का मकसद जमीनी स्तर पर असाधारण प्रशिक्षण विकसित कर, छात्रों तथा प्रशिक्षकों के लिए सीखने के प्रचुर अवसर प्रदान करना है। यह अकादमी एक सुरक्षित और सहायक वातावरण स्थापित करने के लिए समर्पित हैं जो बच्चों को बाहरी गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित करती रहती है। अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए, यह स्पोर्ट्स एसोसिएशन स्पोर्ट्स एजुकेशन के लिए एक समग्र दृष्टिकोण सुनिश्चित करते हुए उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन की निगरानी करने के साथ साथ, उनकी प्रोग्रेस को ट्रैक करने और स्किल डेवलपमेंट को भी उन्नत करेगा।

कार्यक्रम में बोलते हुए, शिखर धवन ने कहा, "डीजेएसए और डाॅ. वन स्पोर्ट्स अकादमी उभरते एथलीटों को प्रशिक्षित करने तथा उन्हें उत्कृष्ट अवसर प्रदान करने के एक साझा मिशन के साथ एक साथ आ रहे हैं। मैं इस साझेदारी और हमारे छात्रों को शीर्ष स्तर ट्रेनिंग देने के अवसर का बड़ी ही उत्सुकता से इंतजार कर रहा हूं। अच्छी गुणवत्ता वाली ट्रेनिंग को सुनिश्चित करने के लिए हम सम्पूर्ण भारत से सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों अर्थात कोचेज़ का चयन कर रहे हैं। मुझे लगता है कि क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है और जिसे मैं अब जीवित रखने में अपना योगदान देना चाहता हूं साथ ही अपनी एक अहम् भूमिका भी निभाना चाहता हूं।''

इस सहयोग के संदर्भ में, धारव हाई स्कूल की चेयरपर्सन और डीपीएस इंटरनेशनल गुरुग्राम की प्रो-वाइस चेयरपर्सन मिस देवयानी जयपुरिया ने कहा,"हमारा दृढ़ विश्वास है कि प्रत्येक एथलीट उत्कृष्टता और महानता को प्राप्त करने की अपनी एक अलग क्षमता रखता है। इसलिए हमारा मिशन स्पोर्ट्स ट्रेनिंग के लिए एक समग्र दृष्टिकोण प्रदान करना है, जिसमें न केवल तकनीकी कौशल बल्कि करैक्टर डेवलपमेंट, स्पोर्टमैनशिप तथा लीडरशिप क्वालिटीज़ पर भी ध्यान केंद्रित किया गया है।

स्कूल डायरेक्टर अदिति मिश्रा ने भी इस अवसर पर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि यह साझेदारी बच्चों के लिए एक वरदान साबित होगी। इस सहयोग माध्यम से डीपीएस इंटरनेशनल और डीपीएस गुड़गांव के छात्रों को काफी लाभ होगा। डीपीएस इंटरनेशनल की स्कूल प्रमुख मिस रीमा सिंह ने इसके समग्र विकास के महत्व पर जोर देते हुए खेल के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि, "खेलों के प्रति मेरा व्यक्तिगत प्रेम है। समग्र विकास को बढ़ावा देने में यह बहुत महत्व रखता है, क्योंकि मैदान पर बिताया गया समय हम सभी को जीवन को लेकर अमूल्य सबक प्रदान करता है। डीजेएसए और डा वन स्पोर्ट्स का लक्ष्य प्रत्येक व्यक्तिगत एथलीट में टीम के हित में योगदान देने के लिए अपनेपन की भावना को पैदा करना है।


comments