आयुष्मान भारत दिवस की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित

By: Dilip Kumar
5/22/2018 7:01:41 PM
नई दिल्ली

बुलन्दशहर@रविन्द्र कुमार शर्मा । शहरी स्वराज अभियान के अन्तर्गत आयुष्मान भारत दिवस 27 मई 2018 की तैयारियों के संबंध में कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने उपस्थित अभियान से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिये कि इस अभियान में प्रभारी चिकित्साधिकारी एवं ईओ नगर पालिका आपसी समन्वय से कार्य करेंगे। अभियान के प्रचार-प्रसार की कार्य योजना साथ मिलकर तैयार करेंगे।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि प्रत्येक वार्ड में दिनांक 27 मई 2018 की बैठक हेतु कम से कम 3 कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी जाये एवं राशन डीलर लाभार्थियों की पहचान में सहयोग प्रदान करें। जिलाधिकारी ने कहा कि 17 नगरीय क्षेत्रों के 59828 परिवारों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन के अन्तर्गत रूपये 5 लाख की चिकित्सा बीमा योजना से लाभान्वित किया जाना है। अतः प्रदान की गई सूची का निकायकर्मी एवं स्वास्थ्यकर्मी सही प्रकार से सत्यापन कर लें ताकि पात्र लाभार्थी सुविधा से वंचित न रहे तथा किसी भी अपात्र को सूची में सम्मिलित न किया जाये। उन्होंने कहा कि अभियान से सभासदगणों को जोड़ते हुए उनसे सहयोग लिया जाये क्योंकि परिवारों की जानकारी स्थानीय प्रतिनिधि होने के नाते सभासद को अच्छी प्रकार से रहती है।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बैठक में जौर देते हुए कहा कि दिनांक 24 मई 2018 तक प्रत्येक दशा माइक्रो प्लान तैयार कर लिया जाये तथा लगायें गये कर्मचारियों को भलीभांति प्रशिक्षण दिलाया जायें जिससे सत्यापन के कार्यो को सफलतापूर्वक सम्पादित किया जा सके। उन्होंने कहा 28 मई 2018 से पोर्टल पर डेटा अपलोड का कार्य प्रारम्भ कर दिया जाये।

मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 के0एन0तिवारी ने कहा कि यह सुनिश्चित जाना है कि दिनांक 27 मई 2018 को वार्ड स्तर पर आयोजित बैठक में अधिक से अधिक लाभार्थी बुलाये जाये एवं उनका सत्यापन पूरा किया जाये। उन्होंने बताया कि 28 मई से 03 जून 2018 तक एएनएम, आशा द्वारा घर-घर जाकर छूटे हुए लाभार्थियों का सत्यापन किया जायेगा। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन अरविन्द कुमार मिश्र, ज्वाइन्ट मजिस्ट्रेट अंकित खंडेलवाल सहित अभियान से जुड़े प्रभारी चिकित्साधिकारी, ईओ एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।


comments