ईद पर भी अशांत कश्मीर

By: Dilip Kumar
6/16/2018 6:34:44 PM
नई दिल्ली

ईद के दिन भी पाकिस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया. कश्‍मीर की शांति भंग करने के लिए एक ओर जहां अरनिया सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से फायरिंग की गई वहीं दूसरी ओर अनंतनाग सेक्‍टर में सुरक्षाबलों पर भीड़ ने हमला कर दिया. पुलवामा सेक्‍टर में भी भीड़ ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया और पत्‍थबाजी की. जवाबी कार्रवाई में सेना को भीड़ को काबू करने केलिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. इस घटना में एक लड़के की मौत हो गई जबकि एक लड़की गंभीर रूप से घायल हो गई. हंगामे के दौरान भीड़ ने पाकिस्‍तान के झंडे लहराए और आजादी के नारे लगाए.

आज सुबह नौशेरा में नियंत्रण रेखा के पास पाक की ओर से की गई फायरिंग में जवान बिकास गुरुंग शहीद हो गया. इससे पहले गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले की एक बस पर उपद्रवियों द्वारा पथराव का एक विडियो सामने आया था. जम्मू और कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन के मद्देनजर अटारी-वाघा बॉर्डर पर ईद के मौके पर बीएसएफ जवानों और पाकिस्तानी रेंजर्स ने एक-दूसरे को मिठाई नहीं बांटी गई.

बता दें कि रमजान के पाक महीने में जम्मू कश्मीर में शांति बहाल करने के मकसद से केंद्र सरकार ने आतंकियों के खिलाफ चलाए जाने वाले किसी भी तरह के सैन्य अभियान को रद्द करने का आदेश दिया था. इससे पहले गुरुवार को श्रीनगर की प्रेस कॉलोनी में राइज़िंग कश्मीर के चीफ एडिटर शुजात बुखारी की गुरुवार देर शाम को बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्‍या कर दी थी. गुरुवार को ही सेना के जवान औरंगज़ेब को भी आतंकियों ने अगवा करके हत्या कर दी थी. औरंगज़ेब का अपहरण आतंकवादियों ने उस समय किया था जब वो ईद की छुट्टी मनाने के लिए घर जा रहे थे.


comments