'संघ के कार्यकर्ता रहे हैं सारे हिंदू आतंकवादी'

By: Dilip Kumar
6/19/2018 3:25:34 PM
नई दिल्ली

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पर एक बार फिर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जितने भी हिंदू धर्म वाले आतंकवादी पकड़े गये हैं सभी संघ के कार्यकर्ता रहे हैं. सिंह के इस बयान पर आरएसएस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. संघ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि भगवा आतंकवाद कहकर कांग्रेस ने पहले पाप किया. उसने कई केस में नाम दिए. अब आतंकवाद से जोड़कर ऐसा तो नहीं की पार्टी दंगा भड़काना चाहती है और सांप्रदायिकता फैलाना चाहती है?

उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या से आरएसएस के कथित संबंधों पर कहा कि 12 जुलाई 1949 को आरएसएस पर से प्रतिबंध हटा दिया गया था. तब कांग्रेस के जवाहर लाल नेहरू का मानना था कि आरएसएस का गांधी की हत्या से कोई संबंध नहीं है. दिग्विजय के बयान को कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद ने सही ठहराया है. वहीं गृह मंत्रालय के पूर्व अवर सचिव आरवीएस मणि ने सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने हिंदू आतंकवाद की झूठी कहानी गढ़ी थी और जिससे असली आतंकी बचने में सफल हो गए.

क्या कुछ बोले दिग्विजय?

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने झाबुआ में कहा, ''जितने भी हिंदू धर्म वाले आतंकवादी पकड़े गये हैं. सब संघ के कार्यकर्ता रहे हैं. महात्मा गांधी की हत्या करने वाला शख्स नाथूराम गोडसे भी आरएसएस से जुड़ा रहा है. यह विचारधारा नफरत फैलती है, नफरत हिंसा की ओर ले जाती है, जो आतंकवाद की ओर ले जाती है.''

 


comments