नगर निगम आपके द्वार के तहत दो वार्डों में जनता के बीच पहुंचे अधिकारी

By: Dilip Kumar
7/25/2018 8:59:03 PM
नई दिल्ली

गुरूग्राम@25 जुलाई। शहर को स्वच्छ, सुंदर एवं बेहतर बनाने की दिशा में चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत बुधवार को नगर निगम अधिकारियों ने वार्ड नंबर-10 के लक्ष्मण विहार स्थित अमर पब्लिक स्कूल तथा वार्ड नंबर-27 के खांडसा स्थित धर्मशाला में ‘नगर निगम आपके द्वार’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वार्ड नंबर-10 में कार्यकारी अभियंता राव भोपाल सिंह एवं विकास मलिक ने कार्यक्रम में नगर निगम द्वारा प्रत्येक रविवार को चलाए जाने वाले विशेष अभियान एवं नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी।

वहीं वार्ड-27 के नागरिकों को संयुक्त निगमायुक्त-4 रविन्द्र यादव ने कार्यक्रम के उद्देश्य और इसके तहत किए जाने वाले कार्यों के बारे में नागरिकों को अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि अभियान के तहत सभी वार्डों में नोडल ऑफिसर नियुक्त किए गए हैं। आज जो भी शिकायतें प्राप्त होंगी, उन्हें दो श्रेणियों में बांटा जाएगा। इनमें जिन शिकायतों का समाधान जल्द हो सकेगा, उनके लिए रविवार को विशेष अभियान चलेगा। नगर निगम की टीमें वार्ड में रविवार को मशीनरी के साथ आएंगी तथा अतिक्रमण हटाने, पौधारोपण करने, सीवरेज एवं स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज सफाई, कचरा एवं मलबा उठाने, स्ट्रीट लाईट दुरूस्त करने, टूटे सीवर मेनहोल बदलने, सडक़ों को दुरूस्त करने संबंधी कार्य रविवार को किए जाएंगे। जिन कार्यों को करने में समय लगेगा, उनके बारे में एस्टीमेट आदि तैयार करके समयसीमा निर्धारित की जाएगी, जिस बारे में नागरिकों को अवगत करवाया जाएगा।

नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव के अनुसार रविवार को चलाए जाने वाले विशेष अभियान के दौरान विशेष रूप से खाली प्लाटों आदि में पड़े हुए कचरे एवं मलबे को उठाने पर जोर दिया जा रहा है। इसके साथ ही नागरिकों को भी जागरूक किया जा रहा है कि अगर कोई व्यक्ति वहां पर दुबारा से कचरा या मलबा डाले तो उसे ऐसा करने से रोकें। यह शहर हम सभी का है और इसकी बेहतरी के लिए हम सभी को मिलकर कार्य करना होगा। उन्होंने बताया कि मलबे को डालने के लिए नगर निगम द्वारा स्थान चिन्हित करके उन्हें मैप पर अंकित किया गया है तथा उसके लोकेशन कोर्डिनेट्स तैयार किए गए हैं। कोई भी व्यक्ति इन लोकेशन कोर्डिनेट्स की मदद से मलबा डालने वाले स्थानों पर पहुंच सकता है।


comments