यूपी में 12वीं कक्षा पास के लिए नौकरी का अवसर

By: Dilip Kumar
10/15/2018 8:12:26 PM

उत्तर प्रदेश में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को परिवहन निगम एक शानदार मौका दे रहा है. खास बात ये है कि इस नौकरी के लिए ग्रेजुएशन या मास्टर्स नहीं बल्कि 12वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही इस नौकरी में लोगों को घूमने का भी मौका मिलेगा. दरअसल, उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने कंडक्टर की पोस्ट के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवारों का चयन हरदोई और वाराणसी जिलों में किया जाएगा. आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर (हरदोई के लिए) और 15 अक्टूबर (वाराणसी के लिए) है.

यूपीएसआरटीसी की जानकारी के मुताबिक, हरदोई जिले में 54 पद खाली हैं, जबकि वाराणसी जिले में कंडक्टर के लिए 111 पद खाली है. हरदोई जिले के लिए 12वीं पास उम्मीदवार जिनकी आयु 18 से 40 वर्ष के बीच हो आवेदन कर सकते हैं. 54 पदों में से 27 सामान्य वर्ग के लिए हैं. 15 ओबीसी, 11 एससी और 1 पद एसटी वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है. इन पदों के लिए 12वीं पास उम्मीवार आवेदन कर सकते हैं. 12वीं पास होने के साथ-साथ उम्मीदवार के पास अगर एनसीसी का बी- सर्टिफिकेट होने तो उन्हें वरियता दी जाएगी. इसके अलावा आईटीआई डिप्लोमा होता है तो उन्हें पहले वर्रियता दी जाएगी.

इच्छुक उम्मीदवार यूपीएसआरटीसी की आधिकारिक वेबसाइट (http://ayushicomputers.org) पर जाकर एप्लीकेशन फार्म डाउनलोड कर सकते हैं. अभ्यर्थियों को इसी वेबसाइट पर सारी जानकारी भी मिलेगी.


comments