आत्मा राम सनातन धर्म महाविद्यालय ने पूर्व छात्र सम्मेलन आयोजित किया

By: Dilip Kumar
2/13/2024 9:02:02 PM
नई दिल्ली

कुलवंत कौर के साथ बंसी लाल की रिपोर्ट। आत्मा राम सनातन धर्म महाविद्यालय ने पूर्व छात्र सम्मलेन का आयोजन कर विशिष्ट एल्युमनाई को सम्मानित किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. ज्ञानतोष कुमार झा ने कहा कि महाविद्यालय अपनी तरफ से यह संकल्प व्यक्त करता है कि वह टॉप टेन के बाद टॉप वन होने की पूरी कोशिश करेगा। लेकिन महाविद्यालय की अब तक की उपलब्धि सामूहिक प्रयास का प्रतिफल है। इसीलिए महाविद्यालय के संकल्प के साथ महाविद्यालय के सभी पूर्व छात्रों को सहयोग करना होगा और वह दिन दूर नहीं जब आत्मा राम सनातन धर्म महाविद्यालय भारत का नंबर एक महाविद्यालय होगा।

महाविद्यालय के गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन श्री पवन जग्गी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में महाविद्यालय ने बहुत उपल्बधियां अर्जित की हैं । यह हम सभी के लिए गर्व का विषय है। लेकिन अभी भी बहुत कुछ बाकी है जिसे हासिल किया जाना है। इसमें हमारे पूर्व छात्रों की बड़ी भूमिका बनती है। एल्युमनी एसोसिएशन के अध्यक्ष जे एस आर्या ने कहा कि पूर्व छात्र संघ अपनी भूमिका के प्रति जगरूक है। संघ यह संकल्प व्यक्त करता है कि वह महाविद्यालय के साथ कदम से कदम मिलाकर काम करेगा और यह भी प्रयास करेगा कि अपने वर्तमान छात्रों के विकास में अधिकतम भूमिका निभा सके।

जे एस आर्या ने कहा कि हम अपने वर्तमान छात्रों को यू पी एस सी की तैयारी के लिए एक मंच प्रदान करेंगे जिससे यू पी एस सी के साथ अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सहयोग और प्रोत्साहन मिल सके। आज के इस एलुमनी मिलन समारोह में लगभग 600 पूर्व विधार्थियों, रिटायर्ड एवं वर्तमान शिक्षक एवं शिक्षेक्तकर कर्मचारी, विभिन्न समितियों के बच्चों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। आज के कार्यक्रम में 14 पूर्व विद्यार्थियों को डिस्टिंग्विश्ड एलुमनी अवार्ड दिया गया , जिनमें प्रमुख थे _ मेजर जनरल टी जग्गी, आईएएस ईशा खोसला, आईपीएस अखिलेश कुमार झा, प्रो. मनोज कुमार कैन, प्रो.सुषमा सेहरावत, भास्कर ज्योति, मनोज कुमार, कर्नल अनिल पोखरियाल, सुधीर चोपड़ा, अदिति, कैप्टन अनामिका बाहरी, रजत गांधी आदि।

इस सम्मलेन में पूर्व छात्रों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और लगभग छह सौ विद्यार्थियों की उपस्थिति से महाविद्यालय परिसर खिल उठा। विद्यार्थियों के अलग अलग समूहों में महाविद्यालय के भविष्य को लेकर और उसमे उनकी भागीदारी को लेकर तरह की चर्चा हुई। एसोसिएशन के संयोजक श्री अजित कुमार ने इस सम्मलेन के लिए अपने अथक प्रयास से पूर्व छात्रों के एक बड़े नये समूह को एसोसिएशन से जोड़ा। और सम्मलेन को सफल बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही।


comments