उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती के लिए लिखित परीक्षा परिणाम घोषित

By: Dilip Kumar
12/5/2018 4:35:48 PM
नई दिल्ली

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने प्रदेश में सिविल पुलिस (आरक्षी नागरिक पुलिस) के 23,520 और आरक्षी पीएसी के 18,000 पदों पर भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. इस साल 14 जनवरी को इस पदों को भरने का नोटिफिकेशन जारी किया गया था. प्रदेश शासन द्वारा जारी सूचना के मुताबिक, कुल पदों के मुकाबले डेढ़ गुना सफल परीक्षाथियों को उनके प्रमाणों पत्रों की जांच तथा शारीरिक परीक्षण के लिए बुलाया जा रहा है. इस तरह सिविल पुलिस के 23,520 और पीएसी के 18000 पदों पर हो रही भर्तियों के लिए शारीरिक मानक परीक्षा और डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन 5 दिसंबर से शुरू हो जायेगा.

बता दें कि उत्तर प्रदेश शासन ने पुलिस विभाग में खाली पड़े हजारों पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे थे. पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सिपाहियों के 41,520 पदों पर भर्ती की लिखित परीक्षा 25 अक्टूबर और 26 अक्टूबर को आयोजित की थी. परीक्षा के लिए 16 जिलों में 482 केंद्र बनाए थे. लिखित परीक्षा में बैठे उम्मीदवार अपना रिजल्ट उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट
uppbpb.gov.in. पर जाकर देख सकते हैं. फिजिकल टेस्ट के लिए कानपुर नगर, झांसी, गोरखपुर, बस्ती, गोण्डा, लखनऊ, अयोध्या, आगरा, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, मेरठ, सहारनपु, वाराणसी, आजमगढ़, मिर्जापुर, प्रयागराज और बांदा जिले में आयोजित की जाएगी.


comments