LP यूनिवर्सिटी की छात्रा को 1 करोड़ का पैकेज

By: Dilip Kumar
4/22/2019 8:30:05 PM
नई दिल्ली

भारत में एग्रीकल्चर के क्षेत्र में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी स्टुडेंट को 1 करोड़ रूपये का पैकेज मिला है। जी हां, कनाडा की कृषि क्षेत्र में काम करने वाली बेयर ग्रुप की कंपनी मॉन्सैंटो ने जालंधर की लवली प्रफेशनल यूनिवर्सिटी से एमएससी करने वाली छात्रा कविता फमन को 1 करोड़ रूपये का पैकेज ऑफर किया है। कविता फमन पंजाब के गुरदासपुर की रहने वाली हैं। लवली फमन जालंधर की लवली प्रफेशनल यूनिवर्सिटी से ऐग्रिकल्चर (अग्रॉनमी) में एमएससी कर रही हैं। इसी दौरान कनाडा की कंपनी मॉन्सैंटो ने उन्हें करीब 2,00,000 कनाडाई डॉलर पर जॉब ऑफर किया है, जो भारतीय रुपये के हिसाब से लगभग 1 करोड़ 2 लाख होते हैं। कविता कनाडा में जॉब करेंगी ।

कनाडा की कंपनी मॉन्सैंटो ने कविता को प्रॉडक्शन मैनेजर के पोस्ट पर नियुक्त किया है, जहां वह प्रॉडक्शन मैनेजर के पद पर रहते हुए कंपनी के लिए निर्माण प्रक्रियाओं की प्लानिंग के साथ-साथ उसमें समन्वय का काम देखेंगी। कंपनी ने कविता को जॉब ऑफर परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया है। मॉन्सैंटो कंपनी के अधिकारियों ने कविता का इंटरव्यू लिया। कविता इस महीने से जॉब शुरू कर देंगी।
कविता ने जॉब ऑफर होने के बाद कहा कि यह एक सपने के सच होने जैसा है। इस क्षेत्र में कृषि जहां, विज्ञान तकनीक से होने वाले बदलावों को अपना रही है वहीं इस क्षेत्र में जैवप्रौद्योगिकी, डेटा साइंस के साथ-साथ नवीनतम टेक्नॉलजी को भी अपनाया जा रहा है। कविता ने कहा कि, 'मैं कंपनी जॉइन करने को लेकर उत्साहित हूं और अगले कुछ सालों में जितना सीख सकूं, सीखने की कोशिश करूंगी।'


comments