जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन की टीम इंडिया में वापसी

By: Dilip Kumar
12/23/2019 7:32:03 PM
नई दिल्ली

श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में होने वाली तीन मैचों की अंतरराष्ट्रीय टी20 सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। वहीं, दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में वापसी हो गई है। शिखर धवन को टी20 सीरीज के अलावा वनडे सीरीज में भी जगह मिली है।

श्रीलंका के खिलाफ 5 जनवरी से 10 जनवरी तक होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी मेजबानी में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इसी सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, मोहम्मद शमी की जगह तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज में जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया में शामिल किया गया है, जो चोट के कारण बाहर हो गए थे।

न्यूज एजेंसी पीटीआइ ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि जसप्रीत बुमराह की भी टीम में वापसी हो गई है। एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने यह आखिरी टीम चुनी है। इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) एक नई चयन समिति का ऐलान करेगा, जिसके लिए क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी बनाई जाएगी।

इससे पहले ये खबर आई थी कि श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए दूसरी चयन समिति होगी, लेकिन समय को ध्यान में रखते हुए एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली सलेक्शन कमेटी को ये फैसला दिया गया कि वे आखिरी असाइनमेंट को पूरा करें।

 


comments