डीयू दाखिला : नौवीं लिस्ट में भी ओबीसी कटऑफ 94 % से ऊपर

By: Dilip Kumar
8/7/2017 1:12:13 AM
नई दिल्ली

डीयू के शैक्षणिक सत्र 2017-18 में स्नातक पाठ्यक्रमों की दाखिला प्रक्रिया में आरक्षित वर्ग की खाली सीटों को भरने के लिए चलाई जा रही स्पेशल ड्राइव के तहत शनिवार देर शाम नौवी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई। नौवी लिस्ट में भी कश्मीर विस्थापितों के लिए भरपूर मौके है। जबकि ओबीसी, एससी,एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए भी दाखिले की खिड़की खुली हुई है। नौवी कटऑफ में भी ओबीसी की कटऑफ 94 के पार जा रही है। हिन्दू कॉलेज ने बीएससी ऑनर्स कैमिस्टी में ओबीसी की कटऑफ 94.33 प्रतिशत और बीएससी ऑनर्स फिजिक्स में 94.66 प्रतिशत की जारी की है।

वहीं हंसराज कॉलेज ने बीएससी ऑनर्स फिजिक्स में ओबीसी की कटऑफ 93.33 प्रतिशत की जारी की है। किरोड़ीमल कॉलेज ने बीए ऑनर्स स्टेटिक्स में ओबीसी की कटऑफ 94.33 प्रतिशत जारी की है,जबकि कश्मीरी विस्थापितों के लिए 85.66 प्रतिशत रही है,बाकि में दाखिले यहां बंद हो चुके है।

लक्ष्मीबाई कॉलेज में बीए संस्कृत की कटऑफ ओबीसी,एससी,एसटी,पीडब्ल्यूडी के लिए 44.75 प्रतिशत जारी की है,जबकि कश्मीरी विस्थापितों के एिल 50 प्रतिशत कटऑफ निकाली गई है। आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज ,अदिति महाविद्यालय, आत्माराम सनातन धर्म, भगिनी निवेदिता,भास्कराचार्य कॉलेज ऑफ अप्लाइड साइंस में हर विषय में कश्मीरी विस्थापितों के लिए दाखिला खुला हुआ है।


comments