MeToo: 'मैं माफी चाहता हूं कि अब तक चुप था'

By: Dilip Kumar
10/19/2018 9:57:25 PM
नई दिल्ली

यौन शोषण की सामने आ रही कई घटनाओं पर जहां कई बॉलीवुड सेलीब्रिटीज खुलकर अपनी बात रखते और इस अभियान का समर्थन करते दिख रहे हैं. जबकि वहीं कई लोग इस पूरे मसले पर चुप्‍पी साधे हुए हैं. ऐसे में एक्‍ट्रेस लारा दत्ता के पति और प्रसिद्ध टैनिस प्‍लेयर महेश भूपति ने इन आरोपों से घिरे बॉलीवुड के दिग्‍गजों का नाम लेते हुए उनसे पूरी तरह अपने संबंध खत्‍म करने का ऐलान किया है. पिछले कुछ समय में साजिद खान, अनु मलिक, कास्टिंग डायरेक्‍टर मुकेश छाबड़ा जैसे कई बड़े लोगों का नाम यौन उत्‍पीड़न के मामलों में सामने आया है.

इसपर अपनी चुप्‍पी तोड़ते हुए भूपति ने कहा है कि उनका किसी न किसी समय पर निर्देशक विकास बहल, साजिद खान, लेखक सुहेल सेठ, चेतन भगत, और अनु मलिक से प्राइवेट या प्रोफेश्‍नल, कोई न कोई वास्‍ता रहा है. वह आज उनसे अपने सारे संबंध तोड़ रहे हैं. भूपति ने अपनी पत्‍नी लारा दत्ता को मुकेश छाबड़ा की कंपनी द्वारा ऑफर मिलने और लारा का उसे रिजेक्‍ट करने की घटना का भी जिक्र किया है.

#StopEngaging हैशटैग से अपनी बात शुरु करते हुए भूपति ने अपने बयान की शुरुआत में कहा है कि उन्हें लगा था कि Me Too अभियान के चलते आ रही कहानियां सिर्फ 'समय की बात है'.. लेकिन मुझे लगता है कि एक 6 साल की बेटी का पिता होने के चलते मेरा इससे सीधा संबंध है. उन्‍होंने लिखा कि जब देशभर की महिलाएं अपनी ऐसी कहानियां बता रही हैं, जब कई प्रभावशाली व्‍यक्ति इस दौरान 'चुप्‍पी' का सहारा ले रहे हैं.


comments