जिम्बाब्वे टीम के कोच बने लालचंद राजपूत

By: Dilip Kumar
8/24/2018 6:07:16 PM
नई दिल्ली

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने आज लालचंद राजपूत को राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच निर्धारित कर दिया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर जून 2018 से टीम के साथ बतौर अंतरिम कोच काम कर रहे थे। राजपूत के कार्यकाल में जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 ट्राई सीरीज खेली थी। जिम्बाब्वे क्रिकेट के आधिकारिक बयान में चेयरमैन तवेंगा मुखलानी ने कहा, “हम लालचंद राजपूत को जिम्बाब्वे टीम का मुख्य कोच नियुक्त कर काफी उत्साहित हैं। लालचंद के पास काफी अनुभव है और ट्रैक रिकॉर्ड भी बहुत अच्छा है।

मुखलानी ने आगे कहा, “उन्होंने विश्व क्रिकेट में सबसे अच्छी युवा प्रतिभा को पहचान लिया और विकसित किया, 2007 में आईसीसी विश्व टी20 जीता। उन्होंने हाल ही में अफगानिस्तान को एक शानदार टीम में बदला, जिसने आखिरकार टेस्ट दर्जा हासिल किया। उनकी कड़ी मेहनत, भावुक दृष्टिकोण और पिच के अंदर-बाहर उसके मूल्यों की भावना उन्हें आगे ले जाने के लिए आदर्श व्यक्ति बनाती है। हम अगले टी20 और वनडे विश्व कप के लिए क्वालिफाई करने का लक्ष्य लेकर खेल रहे हैं। हमे यकीन है कि लालचंद के पास वो अनुभव है जो एक युवा टीम को इस लक्ष्य तक पहुंचने में मदद कर सकता है।”

लालचंद ने भी जिम्बाब्वे क्रिकेट के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त की। उन्होंने कहा, “जिम्बाब्वे क्रिकेट के साथ काम करना सम्मान की बात है और मैं टीम को अगले स्तर तक ले जाने की इस जिम्मेदारी को पाकर खुश हूं।”


comments