गोवा मंत्रिमंडल में फेरबदल, दो नए मंत्री ने ली शपथ

By: Dilip Kumar
9/24/2018 8:18:26 PM
नई दिल्ली

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बीमार चल रहे अपने दो मंत्रियों को कैबिनेट से बाहर कर उनकी जगह दो नए चेहरों को दी है. मंत्रिमंडल में फेरबदल ऐसे समय में किया गया है, जब एक दिन पहले ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि पर्रिकर अपने पद पर बने रहेंगे और इसी के साथ उन्होंने बीमार चल रहे मुख्यमंत्री के पद पर बने रहने को लेकर जारी अटकलों पर विराम लगा दिया था. पिछले डेढ़ साल में पर्रिकर सरकार में यह दूसरा फेरबदल है.

वहीं, हटाए गए मंत्री फ्रांसिस डिसूजा ने कहा कि उन्हें पद से हटाने से पहले विश्वास में नहीं लिया गया और पूछा तक नहीं गया है. वहीं, सीएम बदले जाने के सवाल पर गोवा के मंत्री सुदीन धवलीकर ने कहा, हमें स्थायी समाधान की आवश्यकता नहीं है. हमने एक मुख्यमंत्री चुना है और वह एक अच्छा जॉब कर रहे हैं. जयललिता 1.5 साल तक अस्वस्थ थी, किसी ने भी तब इस मुद्दे को उठा नहीं पाया. मुझे समझ में नहीं आता कि अब मुद्दा क्यों उठाया जा रहा है.

फेरबदल के तहत पर्रिकर ने भाजपा के दो मंत्रियों फ्रांसिस डिसूजा और पांडुरंग मडकईकर को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया है और निलेश काबराल और मिलिंद नाईक को इसमें शामिल किया गया है. नाईक पूर्ववर्ती लक्ष्मीकांत पारसेकर सरकार में बिजली मंत्री रह चुके हैं, जबकि काबराल पहली बार मंत्री बने हैं.

राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने निलेश काबराल औरमिलिंद नाईक को राजभवन में एक सादे समारोह में पद और गोपनीयनता की शपथ दिलाई. विपक्षी कांग्रेस दावा करती रही है कि बीजेपी की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार में सब कुछ ठीकठाक नहीं चल रहा है और उसने विधानसभा में विश्वास मत की मांग की है.


comments