पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का एलान

By: Dilip Kumar
12/5/2018 1:01:43 PM
नई दिल्ली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरूवार यानि 6 दिसंबर को एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। इस अहम मुकाबले से एक दिन पहले बीसीसीआइ ने इस मैच के लिए 12 खिलाड़ियों के नाम का एलान कर दिया है। बीसीसीआइ ने ये एलान एक ट्वीट कर किया। जाहिर है अंतिम-11 खिलाड़ियों का नाम इन्हीं 12 खिलाड़ियों में से चुना जाएगा। अब देखना होगा कि इन 12 में से कौन सा खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाता।

टीम इंडिया : विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, हनुमा बिहारी, रिषभ पंत, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

पहले टेस्ट मैच के लिए भुवनेश्वर कुमार का नाम इन अंतिम 12 खिलाड़ियों में शामिल नहीं हैं। हालांकि सिडनी में खेले गए अभ्यास मैच से ही इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि भुवी पहले टेस्ट मैच में शायद ही खेल सके। ऐसी खबरें आ रही हैं कि वो पहले टेस्ट मैच के लिए फिट नहीं हैं। इंडिया अभी तक एक बार भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ नहीं जीत सकी है। इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर शामिल नहीं हैं। ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी गेंद से छेड़छाड़ के मामले में एक साल का बैन झेल रहे हैं और इसी वजह से वो इस बार ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं हैं। इसी वजह से इस बार भारत के पास कंगारुओं की धरती पर टेस्ट सीरीज़ जीतने का सुनहरा मौका है।


comments