फेडरर ने जीता तीसरी बार हॉपमैन कप

By: Dilip Kumar
1/6/2019 1:00:21 PM
नई दिल्ली

रोजर फेडरर ने शनिवार को पर्थ में मिश्रित टीम टूर्नामेंट के रोमांचक फाइनल में स्विट्जरलैंड को 2-1 से जीत दिलाई जिससे वे हॉपमैन कप इतिहास में सबसे सफल खिलाड़ी बन गए. फेडरर तीन हॉपमैन कप जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए, उन्होंने बेलिंडा बेनसिच के साथ मिलकर टीम को लगातार खिताब दिलवाया. लगातार दूसरे साल इस स्विस खिलाड़ी ने जर्मनी के एलेक्जैंडर ज्वेरेव और एंजलिक कर्बर की जोड़ी को 4-0, 1-4, 4-3 (5/4) से हराकर निर्णायक मिश्रित युगल मुकाबला जीता.

फेडरर ने शनिवार को चौथी वरीयता प्राप्त एलेक्जैंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में 6-4, 6-2 से हराकर स्विट्जरलैंड को 1-0 से आगे कर दिया. इसके बाद बाद एंजलिक कर्बर ने वापसी करते हुए महिला सिंगल्स में बेलिंडा बेनसिच को 6-4, 7-6 (6) से हरा दिया. इसके बाद फेडरर- बेनसिच ने मिश्रित युगल जीत कर टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया.

यह स्विट्जरलैंड का कुल चौथा खिताब है और वह ट्राफी की संख्या के मामले में अमेरिका से पीछे है जिसके नाम छह ट्राफियां हैं. फेडरर ने पहला हॉपमैन कप 2001 में जीता था तब उन्होंने मार्टिना हिंगिस के साथ जोड़ी बनाई थी. यह दूसरी बार है जब फेडरर ने बेलिंडा बेनसिच के साथ यह टूर्नामेंट जीता है.


comments